ये कैसी जनसंपर्क पद यात्रा : सवाल पूछते ही भाजपा नेता आग बबूला हो गए, पढि़ए पूरी खबर

Satya Narayan Shukla

Publish: Mar, 14 2018 11:39:31 PM (IST)

Bhilai, Chhattisgarh, India
ये कैसी जनसंपर्क पद यात्रा : सवाल पूछते ही भाजपा नेता आग बबूला हो गए, पढि़ए पूरी खबर

भाजपा घोषणा पत्र में धान के बोनस को लेकर सवाल पूछा तो उसे कांग्रेसी करार देकर मंच से उतार दिया और झूमाझटकी तक की गई।

राजनांदगांव. भाजपा नेता अपनी सरकार की उपलब्धियां बताने के लिए पदयात्रा कर गांव-गांव जा रहे हैं लेकिन इस दौरान भाजपाईयों को लोगों का सवाल करना रास नहीं आ रहा है। ऐसे ही पदयात्रा कर जिला मुख्यालय से लगे गांव सुंदरा पहुंचे भाजपा नेताओं ने जब एक ग्रामीण ने भाजपा के घोषणा पत्र में रखे गए धान के बोनस को लेकर सवाल पूछा तो उसे कांग्रेसी करार देकर मंच से उतार दिया गया और झूमाझटकी तक की गई। इतना ही नहीं ग्रामीण मंडल प्रभारी कोमल सिंह राजपूत के फोन कॉल पर पुलिस ने इस युवक को उसके घर से उठाकर थाने में लाकर पूछताछ तक कर दी। अब इस युवक ने पुलिस में वीडियो साक्ष्य के साथ कोमल सिंह राजपूत पर दुव्र्यव्हार करने का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की है।

सवाल पूछने वाले को कांग्रेसी बताकर दुव्र्यव्हार किया
राज्य सरकार के लोक सुराज अभियान के समानांतर भाजपा संगठन इन दिनों जनसम्पर्क पदयात्रा में जुटी हुई है। भाजपा संगठन ने अपने नेताओं को गांव गांव पदयात्रा कर सरकार की उपलब्धियां बताने का काम सौंपा है। इसी कड़ी में बुधवार को वरिष्ठ भाजपा नेता लीलाराम भोजवानी, संतोष पांडे सहित भाजपा के नेता सुंदरा क्षेत्र के दौरे पर थे। इसी दौरान सुंदरा में जमकर बवाल मचा। मंच पर भोजवानी और पंाडे से धान के बोनस को लेकर सवाल पूछने पर वहीं मौजूद ग्रामीण मंडल प्रभारी कोमल सिंह राजपूत उत्तेजित हो गए और उन्होंने सवाल पूछने वाले को कांग्रेसी बताकर उससे दुव्र्यव्हार किया। राजपूत ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस में की और पुलिस ने इस युवक को थाने बुला लिया। बाद में इसे लेकर लालबाग थाने के सामने भी कांग्रेस नेताओं ने धरना देकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

वरना सीएस और सांसद से पूछेंगे सवाल
पुलिस के दो दिन में भूपेन्द्र के आवेदन पर कार्रवाई के आश्वासन पर कांग्रेसी थाने से सामने से उठे। जिला पंचायत उपाध्यक्ष वैष्णव ने कहा कि यदि कार्रवाई नहीं हुई तो सीएम और सांसद के आगमन पर उनसे सवाल पूछा जाएगा, फिर पुलिस चाहे गिरफ्तार कर ले।

अगले पेज में भी पढ़ें खबर

कोमल पर कार्रवाई की मांग पर अड़े कांग्रेसी
उधर युवक भूपेन्द्र सेन ने वीडियो साक्ष्य प्रस्तुत करते हुए कोमल सिंह राजपूत पर दुव्र्यव्हार का आरोप लगाया है। सेन ने लालबाग पुलिस को शिकायती पत्र लिखकर कहा है कि उसे कोमल सिंह राजपूत से जान का खतरा है, ऐसे में उस पर कार्रवाई की जाए।

चुनाव के समय भाजपा के घोषणा पत्र के वादे को लेकर सवाल पूछ दिया

दरअसल, भाजपा नेताओं से सुंदरा के एक ग्रामीण भूपेन्द्र सेन ने २०१३ के चुनाव के समय भाजपा के घोषणा पत्र में धान के बोनस को लेकर किए गए वादे को लेकर सवाल पूछ दिया। इस बात से ग्रामीण मंडल के प्रभारी कोमल सिंह राजपूत उत्तेजित हो गए। उन्होंने ग्रामीण को कांग्रेसी करार देते हुए कहा कि वह यहां माहौल बिगाडऩे आया है और अब यहां से चले जाए। इसी बात पर खूब गहमागहमी हुई और कोमल ने इस युवक को धकियाते हुए मंच से उतार दिया।

पुलिस उठा लाई
यहीं पर मामला खत्म हो जाता तो फिर भी ठीक था लेकिन बताते हैं कि कोमल सिंह ने लालबाग थाने में इस युवक को लेकर फोन कर दिया और इसके बाद लालबाग पुलिस ने १५ मिनट के भीतर युवक को उसके घर से उठा लिया। हालांकि पुलिस ने थाने में पूछताछ के बाद युवक को छोड़ दिया लेकिन इसके बाद कांग्रेसियों ने थाने में जमकर हंगामा मचाया।

जमकर नारेबाजी
जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुरेन्द्र दास वैष्णव, अंगेश्वर देशमुख, नवाज खान, दिनेश शर्मा , रूपेश दुबे, महेन्द्र साहू, शारदा तिवारी, रूबी गरचा, हेमा देशमुख सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने लालबाग थाने का घेराव कर सरकार और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने कोमल सिंह राजपूत की गिरफ्तारी की मांग की।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned