scriptJob : सीएसवीटीयू में 67 पदों की सीधी भर्ती परीक्षा, नीले डॉट पेन से लगाने होंगे गोले | Job : direct recruitment examination of 67 posts in CSVTU | Patrika News

Job : सीएसवीटीयू में 67 पदों की सीधी भर्ती परीक्षा, नीले डॉट पेन से लगाने होंगे गोले

locationभिलाईPublished: Jul 21, 2018 06:54:15 pm

छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के 67 पदों की सीधी भर्ती परीक्षा रविवार 22 जुलाई को होने जा रही है।

Chhattisgarh job

Job : सीएसवीटीयू में 67 पदों की सीधी भर्ती परीक्षा, नीले डॉट पेन से लगाने होंगे गोले

भिलाई. छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के 67 पदों की सीधी भर्ती परीक्षा रविवार 22 जुलाई को होने जा रही है। विवि ने ६७ पदों को ३ पद समूहों में बांट दिया है, इसी के हिसाब से लिखित परीक्षा ली जाएगी। विवि की इस भर्ती परीक्षा में तमाम पदों के लिए कुल ६११३ अभ्यर्थी शामिल होंगे। निर्धारित तिथि तक पहले ५८३७ ने परीक्षा शुल्क जमा किया था, लेकिन बाद में विवि ने अन्य अभ्यर्थियों को भी मौका देने दोबारा से शुल्क जमा करने की प्रक्रिया शुरू कराई थी, इसमें दो सौ नए अभ्यर्थियों ने शुल्क जमा किया। सभी अभ्यर्थियों ने अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लिए हैं।
सिर्फ नीले पेन से लगाने होंगे गोले
सीएसवीटीयू ने कहा है कि परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र की मूल प्रति लाना अनिवार्य होगा। इसके बिना परीक्षा में बैठने से रोका जा सकता है। परीक्षा शुरू होने से कम से कम आधा घंटा पहले केंद्र पहुंच जाएं। यह परीक्षा ओएमआर शीट में होगी, इसलिए सिर्फ नीला बॉल पेन का ही उपयोग होगा। काला पेन इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। केंद्र में किसी तरह का पर्स, पाउस, स्कार्फ, मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, घड़ी या अन्य कोई भी इलेक्ट्रॉनिक सामान लाना वर्जित है।
इस तरह है परीक्षा का समय
पद समूह -1
पद – डाटा एंट्री ऑपरेटर, शीघ्रलेखन, सहायक ग्रेड-३
समय – सुबह ९ से १०.२० तक।
पद समूह -3
पद – वाहन चालक
समय – दोपहर १२.५० से १.३० तक।

पद समूह – 2
पद – भृत्य, चौकीदार, स्वीपर।
समय – शाम ४ से ५ बजे तक।

Chhattisgarh job
जानिए… कितने अंकों का होगा पेपर
विवि प्रशासन ने लिखित परीक्षा का पाठ्यक्रम पहले ही जारी कर दिया था। पद समूह-१ के तहत डाटा एंट्री ऑपरेटर, शीघ्रलेखक अंग्रेजी और सहायक ग्रेड-३ के अभ्यर्थियों को १२वीं स्तर के ४० वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे। पद समूह-२ के लिए ८वीं के स्तर पर आधारित ३० प्रश्न लिखित परीक्षा में आएंगे। वाहन चालक पद पर आए अभ्यर्थियों से कुल २० अंकों के २० प्रश्न पूछे जाएंगे।
इस तरह हो रही है पदों पर भर्ती
पद-पद संख्या
डाटा एंट्री ऑपरेटर – 08
स्टेनोग्राफर अंग्रेजी – 01
सहायक ग्रेड तीन -22
वाहन चालक – 05
चतुर्थ श्रेणी भृत्य – 26
चौकीदार – 03
स्वीपर – 02

आधा घंटा पहले केंद्र पहुंचे
सीएसवीटीयू रजिस्ट्रार डीएन सिरसांत ने बताया कि सीधी भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा में शामिल होने से करीब आधा घंटा पहले केंद्र पहुंचे, ताकि मूल पहचान पत्र को सत्यापित किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो