संयुक्त संचालक ने बैठक में शिक्षा अधिकारियों खड़े कराकर ली जानकारी, डीईओ को लगाई फटकार

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय सभागार में गुरुवार को संयुक्त संचालक दुर्ग पीके पांडे ने अधिकारियों की बैठक ली। चार घंटे की बैठक में जिले के सभी बीईओ को खड़े कराकर पेंशन अनुग्रह व शासन की योजनाओं के बारे में जानकारी मांगी।

बालोद@Patrika. जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय सभागार में गुरुवार को संयुक्त संचालक दुर्ग पीके पांडे ने अधिकारियों की बैठक ली। चार घंटे की बैठक में जिले के सभी बीईओ को खड़े कराकर पेंशन अनुग्रह व शासन की योजनाओं के बारे में जानकारी मांगी। जानकारी नहीं देने पर जमकर फटकार लगाई और 31 जनवरी तक सभी पेंडिंग काम पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने उपस्थित सभी प्राचार्य को स्कूल में पढ़ाने के तरीके पूछे और अच्छे से पढ़ाई के निर्देश दिए।

सुधारें पढ़ाई का स्तर, नहीं तो होगी कार्रवाई
बैठक में संयुक्त संचालक पांडे ने उपस्थित सभी अधिकारी और प्राचार्य को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पढ़ाई का स्तर सुधारें। विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी कराएं। पढ़ाई व्यवस्था में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आगामी बोर्ड परीक्षा में एक भी बच्चे फेल न हो इसका ध्यान रखे।

ऐप में अनिवार्य रूप से जानकरी करें अपलोड
शासन द्वारा शिक्षकों को हाईटेक कर डिजिटल ऐप के जरिए पढ़ाई करा रहे हैं। इसी के तहत शासन ने स्कूलों में थीम्स ऐप के जरिए स्कूली बच्चों की उपस्थिति के साथ-साथ प्राचार्य व शिक्षक शिक्षिकाओं की उपस्थिति की जानकारी अपलोड की जा रही है। इस योजना के तहत अनिवार्य रूप से सभी स्कूलों में जानकारी अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। संयुक्त संचालक ने सभी प्रचार्यों व अधिकारियों से कहा हर हाल में इस आदेश का पालन करे, कोई समस्या आती है तो उच्च अधिकारी से जानकारी ले सकते हैं।

स्कूल में बनाएं किचन गार्डन
जिले के सभी हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों में किचन गार्डन का निर्माण करें। जिन स्कूलों में जगह नहीं है वहां पर गमलों में भी किचन गार्डन बना सकते हैं। इसके लिए सभी प्राचार्य अभी से तैयारी कर लें और किचन गार्डन को अनिवार्य रूप से स्कूलों में बनाने में जुट जाएं। इस दौरान डीईओ आरएल ठाकुर, डीएमसी पीसी मरकले, एपीसी जीएल खुरश्याम, आरआर कृदत्त सहित जिले के प्राचार्य व अधिकारी उपस्थित थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Satya Narayan Shukla
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned