scriptकुल्फी वाले भी सुरक्षित नहीं, कान के नीचे चाकू से वार करके लूट लिए १३०० रुपए | Kulfi is also not safe, with a knife under the ear, looted 1300 rupees | Patrika News

कुल्फी वाले भी सुरक्षित नहीं, कान के नीचे चाकू से वार करके लूट लिए १३०० रुपए

locationभिलाईPublished: Jul 17, 2019 11:27:14 am

Submitted by:

Beerendra Sharma

कुल्फी बेचकर घर जा रहे 52 वर्षीय विशुन दयाल गुप्ता को दो लुटेरों ने साक्षरता चौक पर रोक लिया। गले पर चाकू अटाकर जेब से 13०० रुपए निकाले और उसके कान के नीचे चाकू से वार कर दिया।

Bhilai

Bhilai

भिलाई. पुलिस आरक्षक के बाद अब कुल्फी वाले के साथ लूट की वारदात सामने आई है। कुल्फी बेचकर घर जा रहे 52 वर्षीय विशुन दयाल गुप्ता को दो लुटेरों ने साक्षरता चौक पर रोक लिया। गले पर चाकू अटाकर जेब से 13०० रुपए निकाले और उसके कान के नीचे चाकू से वार कर दिया।
पीडि़त ने इस घटना की शिकायत छावनी थाना में की है। पुलिस के अनुसार वारदात सोमवार रात ११ बजे की है। कैंप -एक बसंत टॉकीज के पीछे रहने वाले विशुन वैशाली नगर में साइकिल से घूम-घूमकर कुल्फी बेचता है। रोज की तरह रात ११ बजे तक घर पहुंच जाता है। बीती रात उसके साथ यह घटना हो गई।
लुटेरे गली में खड़ी किया था बाइक
विशुन दयाल ने बताया कि लूटेरों की उम्र करीब 25 वर्ष होगी। वे एक बाइक से आए थे। बाइक को गली में खड़ी कर दिया था। लूटने के बाद गली में गए और बाइक से हॉस्पिटल की ओर फरार हो गए। उसने बताया कि २० वर्ष से कुल्फी बेचरहा और परिवार का खर्च चलाता है। रोज करीब 15०० रुपए का धंधाकर लेता है। पहली बार यह वारदात हुई।
ऐसे गंभीर वारदातों से पुलिस अनजान

शहर में लगातार लूट की दो घटनाएं हुई। पुलिस अधिकारियों तो दूर संबंधित थाना प्रभारियों को भी गंभीर वारदात के बारे में कोई जानकारी नहीं होती। इस घटना के बारे में पूछने पर कहा जाता है कि ऐसी घटना के बारे में किसी ने सूचना नहीं दिया है और न ही कोई शिकायत किया। इसके पहले भी सिपाही के साथ लूट हुई। उस मामले में भी जवाब वही मिला था।
लूट की यह बड़ी वजह

इस तरह की घटनाएं तब घटित होती है। जब शहर में सट्टा- जुआ सामाजिक बुराई जैसे अपराध में पुलिस का नियंत्रण नहीं रहता। लोग सट्टा जुआ में जब पैसे हार जाते है, तब तकलीफ होने लगती है। फिर उस पैसे की भरपाई के लिए और दूसरा बार फिर दाव लगाने के लिए चाकू की नोक पर डरा धमका कर लूट की वारदात करने लगते है। सीएसपी छावनी विश्वास चंद्राकर ने बताया कि इस तरह की घटना की सूचना नहीं मिली है। संबधित थाना से जानकारी लेने के बाद ही बता पाऊंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो