आबकारी विभाग का कर्मचारी बताकर ज्वेलर्स से 1.83 लाख के गहनों की ठगी, चेक बाउंस हुआ तो की पुलिस में शिकायत

अपने आपको आबकारी विभाग का कर्मचारी बताकर महावीर ज्वेलर्स के संचालक से 1 लाख 83 हजार 500 रुपए कीमत के सोने-चांदी के गहने ठगी करने का मामला सामने आया है।

By: Dakshi Sahu

Published: 22 Nov 2020, 02:07 PM IST

भिलाई. अपने आपको आबकारी विभाग का कर्मचारी बताकर महावीर ज्वेलर्स के संचालक से 1 लाख 83 हजार 500 रुपए कीमत के सोने-चांदी के गहने ठगी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपी ने नकद रकम की जगह चेक से भुगतान किया जो बाउंस हो गया। ज्वेलर्स प्रेम नारायण सोनी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी अब्दुल रफीक के खिलाफ धारा 420 के तहत जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

पुलिस में शिकायत की
भिलाई तीन टीआई विनय सिंह बघेल ने बताया कि घटना 18 जून की है। सुभाष चौक निवासी प्रेम नारायण सोनी ने शिकायत की है कि उनकी महावीर ज्वेलर्स एवं बर्तन भंडार की दुकान ग्राम देवबलौदा में है। आरोपी दुर्ग लुचकी पारा निवासी अब्दुल रफीक आया और सोने-चांदी की 2 जोड़ी सोने की बाली 1.750 ग्राम, चांदी का पायजेब 253 ग्राम, एक सोने का टाप 2.350 ग्राम, सोने की बाली वजनी 1.890 ग्राम, फैंसी पायल 193 ग्राम, चांदी का पायल तीन जोड़ी वजन 491 ग्राम, सोने का लॉकेट 11 ग्राम, सोने का तीन टॉप वजनी 7.720 ग्राम खरीद लिया। इसकी कीमत 1 लाख 83 हजार 500 रुपए हुई।

धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज कर जांच में लिया
आरोपी रफीक ने भारतीय स्टेट बैंक गंजपारा दुर्ग खाता का चेक दिया। उस चेक को सेंट्रल बैंक में तीन बार लगाया। तीनों बार बाउंस हो गया। मामले में धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज कर जांच में लिया है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned