scriptसेल सिक्योर टीएमटी सरिया का नया ब्रांड लांच | Launch of new brand of SAIL Secure TMT bars | Patrika News

सेल सिक्योर टीएमटी सरिया का नया ब्रांड लांच

locationभिलाईPublished: May 10, 2019 10:54:18 am

Submitted by:

Abdul Salam

सेल सिक्योर, टीएमटी बार का उत्पादन, इस्को बर्नपुर अत्याधुनिक बार एंड रॉड मिल से शुरू हो चुका है और 6 मई को इसकी पहली खेप को रवाना किए।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. देश की सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी इस्पात उत्पादक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने सेल सिक्योर नाम से टीएमटी बार नया ब्रांड लांच किया है। सेल का यह नया ब्रांड निर्माण की जरूरतों के लिहाज से जहां ज्यादा सुरक्षित है। वहीं इसमें उच्च गुणवत्ता के बेहतर लचीलेपन के साथ अत्यधिक मजबूती की दोहरी विशेषता है। इस तरह से सेल का यह नया ब्रांड निर्माण को और बेहतर सुरक्षा देने के लिए बेहद उपयोगी साबित होगा।
इस्को स्टील प्लांट में हो रहा निर्माण
इसका उत्पादन, सेल के इस्को स्टील प्लांट की नई और अत्याधुनिक बार एंड रॉड मिल से 1 मई, 2019 को शुरू हो चुका है और 6 मई, 2019 को इसकी पहली खेप (कंसाइनमेंट) को रवाना किए।
गुणवत्ता में भी सर्वोत्तम
सेल के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने कहा कि कंपनी ऐसे उत्पादों के विकास और उत्पादन के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, जो अपनी श्रेणी में न केवल सर्वश्रेष्ठ हों बल्कि गुणवत्ता में भी सर्वोत्तम हों, जिससे ग्राहक इन उत्पादों से सर्वश्रेष्ठ वैल्यू हासिल कर पाएं। किसी भी तरह के निर्माण से जुड़े उत्पाद के विकास के दौरान सेल की सर्वोच्च प्राथमिकता सुरक्षा मानक को लेकर होती है और नया ब्रांड अपनी अत्यधिक मजबूती और बेहतर लचीलेपन के सर्वोत्तम गुणवत्ता के साथ सुरक्षित निर्माण का मजबूत भरोसा है
यह है खासियत
यह टीएमटी बार बेहतर लचीलापन और अत्यधिक मजबूती का अनूठा मेल है। इस श्रेणी के लिए बीआईएस ने निर्धारित किए गए न्यूनतम स्तर से भी अधिक है। इस वर्ग में यूटीएस, वाईएस (अल्टीमेट टेन्साइल स्ट्रेंथ, यील्ड स्ट्रेंथ) 1.18 सर्वश्रेष्ठ है, जो बार भूकंप या सुनामी जैसी आकस्मिक घटनाओं के दौरान येल्डिंग बिंदु से आगे दबाव के बढऩे पर बिना किसी कैटास्ट्रोफिक असफलता के अधिक ऊर्जा अवशोषित कर सकते हैं। इन टीएमटी बार्स के लिए अत्यधिक क्लीन स्टील का उपयोग होता है, जिसे प्राथमिक स्टील से रूट बनाया जाता है और सेकेंडरी रिफाइनिंग प्रक्रिया से गुजारा जाता है, जिससे सल्फर और फॉस्फोरस साथ-साथ गैसीय कंटेंट भी न्यूनतम होती है, जो टीएमटी बार की गुणवत्ता की गुणवत्ता और बेहतर बनाता है।
नया ब्रांड टीएमटी सरिया इस साइज में होगा उपलब्ध
सेल का यह बार 12 मीटर की लंबाई में शुरूआती तौर पर 8 मिमी, 20 मिमी व्यास के आकार में उपलब्ध होगी। कंपनी मुख्य रूप से अपने रिटेल मार्केटिंग चैनल के माध्यम से निजी आवासीय घर के बिल्डरों और कंस्ट्रक्टर्स के सेगमेंट के लिए फोकस कर रही है, जिससे इस ब्रांड की पहुंच को अधिकतम करने के लिए समान स्तर पर मजबूत किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो