scriptये क्या लाइसेंस विभाग के अधिकारी को ही नहीं मालूम कि शुल्क से कितनी आमदनी होती है, पढि़ए पूरी खबर | License department officer does not know how much income is from fee | Patrika News

ये क्या लाइसेंस विभाग के अधिकारी को ही नहीं मालूम कि शुल्क से कितनी आमदनी होती है, पढि़ए पूरी खबर

locationभिलाईPublished: Mar 13, 2018 09:06:39 pm

नगर निगम के वित्त विभाग समिति की बैठक में अफसर लाइसेंस शुल्क से आमदनी की जानकारी नहीं दे सके। इस पर सदस्यों का गुस्सा जमकर फूटा।

Nagar nigam
दुर्ग . नगर निगम के वित्त विभाग की समिति की बैठक में अफसर लाइसेंस शुल्क से आमदनी की जानकारी नहीं दे सके। इस पर अध्यक्ष सहित समिति के सदस्यों का गुस्सा जमकर फूटा। नाराज सदस्यों ने लाइसेंस विभाग के प्रमुख पर अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्रस्ताव पारित कर शासन को भेजने का निर्णय लिया। बैठक में सदस्य ने अगले वित्तीय वर्ष के प्रस्तावित बजट के लिए विभागवार प्रस्तावों की समीक्षा की। समिति की बैठक समिति के अध्यक्ष प्रवीर मोहन की अध्यक्षता में हुई। बैठक में वित्तीय वर्ष 2018 -19 के प्रस्तावित बजट के लिए विभागवार भेजे गए प्रस्तावों की जानकारी रखी गई।
संबंधित अफसर के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव

बैठक में समीक्षा के दौरान सदस्यों ने संबंधित अफसर से लाइसेंस शुल्क से कुल आमदनी की जानकारी चाही। प्रभारी अधिकारी चंद्रकांत शर्मा कोई भी जानकारी नहीं दे पाए। बार-बार पूछे जाने के बाद भी वे ठोस जवाब नहीं दे पाए। इस पर उनके खिलाफ कार्रवाई के प्रस्ताव का निर्णय किया गया। बैठक में समिति के सदस्य अब्दुल गनी, आशीष दुबे, डी प्रकाश, ज्ञानेश्वर ताम्रकार, ममता देवांगन, ऋषभ जैन, दिलीप साहू व लेखाधिकारी रमाकान्त शर्मा मौजूद थे।
वित्त समिति में भी उठा शंकर नाला का मुद्दा

वित्त समिति की बैठक में शंकरनाला के सुदृढ़ीकरण का मुद्दा भी उठा। सदस्यों ने बैठक में प्रस्ताव पर आपत्ति की। सदस्यों ने कहा कि आधे-अधूरे प्रस्ताव के कारण पहले भी टेंडर रद्द किया गया है। फिर उसी हालत में टेंडर जारी किया गया है। सदस्यों ने सुधार के साथ प्रस्ताव में शामिल करने की मांग की।
पटरीपार क्षेत्र में रिंग रोड की मांग
बैठक में पार्षद डी प्रकाश ने आईएचएसडीपी आवास से धमधा रोड तक रिंग रोड बनाने का प्रस्ताव बजट में शामिल करने की मांग रखी। इस पर संबंधित विभाग को प्रस्ताव बनाने के लिए कहा गया। इसके अलावा सदस्यों ने सड़क व दूसरे निर्माण से संबंधित कुछ प्रस्ताव भी जुड़वाए।
सामग्रियों की खरीदी का प्रस्ताव भी बजट में
बैठक में समिति के सदस्यों ने आगामी वित्तीय वर्ष में निगम द्वारा खरीदी किए जाने वाली सामग्रियों और मरम्मत के कामों पर व्यय राशि का प्रस्ताव विभागवार बजट पुस्तिका में दर्ज करने कहा। सदस्यों ने लाइसेंस की दर को लेकर भी आपत्ति की और मामला सामान्य सभा में लाने का निर्णय लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो