शराब तस्कर का आबकारी टीम पर जानलेवा हमला, इंस्पेक्टर की गाड़ी को ठोकर मारकर किया जिंदा कुचलने का प्रयास, चालक के दोनों पैर टूटे

मध्यप्रदेश से अवैध शराब लेकर आ रहे शराब तस्कर ने जिले की आबकारी टीम पर जानलेवा हमला कर दिया।

By: Dakshi Sahu

Published: 01 Mar 2021, 11:47 AM IST

राजनांदगांव/डोंगरगढ़. मध्यप्रदेश से अवैध शराब लेकर आ रहे शराब तस्कर ने जिले की आबकारी टीम पर जानलेवा हमला कर दिया। जब आबकारी और पुलिस की टीम ने दो तस्कर को चारों ओर से घेर लिया तो आरोपियों ने भागने की फिराक में आबकारी विभाग की गाड़ी को ठोकर मार दिया। वाहन में सवार अधिकारियों को जिंदा कुचलने का प्रयास किया। जिसमें आबकारी विभाग के वाहन चालक को गंभीर चोट आई है। उसके दोनों पैर फैक्चर हो गए हैं। इसके बावजूद पुलिस और आबकारी अधिकारियों ने हिम्मत दिखाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया। वहीं दूसरा आरोपी मौके से फरार हो गया। आबकारी विभाग की टीम ने रविवार अलसुबह मध्यप्रदेश की ओर से आ रही अवैध शराब को पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। इसके लिए उन्हें जान की बाजी लगानी पड़ी।

चालीस पेटी शराब किया जब्त
आबकारी विभाग की टीम को बोरतलाव और छुरिया क्षेत्र से भारी मात्रा में शराब तस्करी की जानकारी प्राप्त हुई। सुबह 6 बजे मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग ने दोनों दिशाओं में अपनी टीम दौड़ाई, जिस पर ग्राम लालूटोला व बाबूटोला के बीच राजनांदगांव आरटीओ से रजिस्टर्ड गाड़ी क्रमांक सीजी 08 1820 आती दिखाई दी, उसे रोककर पकडऩे जैसे ही पुलिस सक्रिय हुई वाहन चालक ने पुलिस की गाड़ी को ठोकर मारकर भागने का प्रयास किया। दोनों गाडिय़ों की एक्सीडेंट हो गई, तभी पुलिस ने पहली गाड़ी को पकडऩे के लिए अपनी गाड़ी दौड़ाई और आरोपियों को धर दबोचा। पुलिस ने अपनी जान पर खेलकर 40 पेटी शराब जब्त किया। कार्रवाई के दौरानदूसरा वाहन चालक मौके का फायदा उठाकर भाग गया, जिसमें 60 पेटी शराब लोड थी। कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग की गाड़ी क्रमांक सीजी जीरो 8 एपी 9604 को दूसरी गाड़ी ने तेज रफ्तार से ठोकर मारी, जिससे विभाग की गाड़ी चला रहे चालक नोमेश पिता मनोज 24 वर्ष के पैरों में गंभीर चोट आई है। उसके दोनों पैर फैक्चर हो गए हैं। चालक को इलाज के लिए राजनांदगांव जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

शराब तस्कर का आबकारी टीम पर जानलेवा हमला, इंस्पेक्टर की गाड़ी को ठोकर मारकर किया जिंदा कुचलने का प्रयास, चालक के दोनों पैर टूटे

गाडिय़ों को ठोकर मारा
आरोपियों के खिलाफ आबकारी पुलिस ने धारा 34 /2 के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। आबकारी निरीक्षक अनुपमा लोन्हारे ने बताया आरोपी प्रवीण पिता दिलीप देशमुख 21 साल निवासी समोदा थाना जेवरा सिरसा जिला दुर्ग को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले पहले नोमेश को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद राजनांदगांव के निजी चिकित्सालय में उपचार कराया जा रहा है, उसके दोनों पैर फैक्चर हो गए। चिचोला चौकी में गाड़ी को एक्सीडेन्ट कर जान से मारने का प्रयास करने की लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई है। कार्रवाई के दौरान उपनिरिक्षक जितेन्द्र उईके, आरक्षक राकेश दुबे व नोमेश गाड़ी में थे। अन्य दोनों को भी चोटें आई है। अनुपमा लोन्हारे, आबकारी निरीक्षक ने बताया कि एमपी से शराब तस्करी करते हुए आरोपियों को पकड़ा गया है। आरोपियों के कब्जे से 40 पेटी शराब जब्त की गई है। आरोपियों के खिलाफ धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों द्वारा ड्यूटी वाली गाडिय़ों को ठोकर मारी गई, इसके लिए उनके खिलाफ चिचोला चौकी में कार्रवाई के लिए आवेदन किया गया है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned