YES बैंक में लगी ग्राहकों की लंबी कतार, एक महीने तक सिर्फ इतनी राशि निकाल सकते हैं खाताधारक, ऑनलाइन बैंकिंग हुई ठप

YES बैंक के बोर्ड को भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा भंग कर प्रशासक नियुक्त किए जाने से बैंक के खाताधारकों में हड़कंप मच गया है। शनिवार को भिलाई के यस बैंक खुलने से पहले ही खाताधारक पैसे निकालने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच गए।

By: Dakshi Sahu

Updated: 07 Mar 2020, 01:27 PM IST

भिलाई . यस बैंक (Yes Bank Bhilai) के बोर्ड को भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा भंग कर प्रशासक नियुक्त किए जाने से बैंक के खाताधारकों में हड़कंप मच गया है। शनिवार को भिलाई के यस बैंक खुलने से पहले ही खाताधारक पैसे निकालने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच गए। लेकिन सीमित पैसा मिलने, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन फेल होने, एटीएम में पैसा नहीं होने, ऑनलाइन पेमेंट रूकने से खाताधाकर बेहद नाराज हैं। शाखा में सुबह से अपना फंसा पैसा निकालने के लिए लोग लाइन लगाकर बैठे हैं। जिसके चलते कर्मचारियों से भी उनकी कहा सुनी की स्थिति निर्मित हो रही है।

सिर्फ 50 हजार ही निकाल सकते हैं खाते से
आरबीआई (RBI) ने यह आदेश जारी किया है कि ग्राहक एक माह तक अपने खाते से सिर्फ 50 हजार रुपए ही निकाल सकते हैं। बैंक पहुंचे ग्राहकों में यह भी चर्चा थी कि आरबीआई ने ट्रांजेक्शन पर रोक लगा दी है। बैंक के अधिकारी उन्हें समझाते रहे और आश्वस्त करते रहे। शुक्रवार को बैंक पहुंचे ग्राहकों ने बताया कि यहां दोपहर तक ट्रांजेक्शन हुआ उसके बाद सर्वर डाउन हो गया। सर्वर डाउन होने के कारण फिर लेनदेन नहीं हो पाया।

नाराज हो गए ग्राहक
बैंक के ग्राहक ब्रांच मैनेजर एम रविकुमार से मिलकर बैंक के भविष्य को लेकर सवाल करते रहे। कुछ ग्राहकों ने सही जानकारी न देने की बात कहते हुए नाराजगी भी जताई। ब्रांच मैनेजर उन्हें समझाने की कोशिश करते रहे पर ग्राहकों की शंका बनी हुई है। भिलाई के चंद्रा मौर्या सिनेमा के पास यस बैंक का एकमात्र ब्रांच है। भिलाई ब्रांच मैनेजर एम रवि कुमार ने बताया कि बैंक में आम दिनों की तरह लेनदेन हो रहा है। ग्राहकों को कोई दिक्कत न हो इस बात का ध्यान रखा जा रहा है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned