scriptदेखो.. भिलाई-चरोदा निगम का यह स्विमिंग पूल है या तालाब | Look.. Is this a swimming pool or a pond of Bhilai-Charoda Corporation | Patrika News
भिलाई

देखो.. भिलाई-चरोदा निगम का यह स्विमिंग पूल है या तालाब

बारिश के पानी को निकालने लगाना पड़ा पंप,

भिलाईJul 17, 2023 / 08:46 pm

Abdul Salam

देखो.. भिलाई-चरोदा निगम का यह स्विमिंग पूल है या तालाब

देखो.. भिलाई-चरोदा निगम का यह स्विमिंग पूल है या तालाब

भिलाई. सिरसागेट के समीप नगर निगम, भिलाई-चरोदा ने 50 लाख की लागत से स्विमिंग पूल बना रहा है। बारिश का पानी इसमें भर चुका है, इससे यह किसी तालाब से कम नजर नहीं आ रहा है। अब ठेका एजेंसी इसके पानी को पंप के माध्यम से निकालने में जुटी है। स्विमिंग पूल के साथ-साथ चेंजिंग रूम भी बनाना था, लेकिन अब तक इसका काम अधूरा है। इस वजह से मार्च 2023 में होने वाला लोकार्पण अब तक अटका हुआ है।

पानी निकासी की व्यवस्था भी अधूरी
स्विमिंग पूल बनकर तैयार हो चुका है। इसमें से पानी निकासी की व्यवस्था अब तक अधूरी है। यही वजह है कि बारिश का पानी इसमें एकत्र हो रहा है। अगर पानी निकासी की व्यवस्था कर दी गई होती, तो बारिश के पानी को निकालने के लिए मोटर पंप लगाने की जरूरत नहीं पड़ती। ठेकेदार स्विमिंग पूल से पानी निकालने के लिए पंप और पाइप का इस्तेमाल कर रहा है।

अब तक पूरा नहीं हुआ चेंजिंग रूम का काम
स्विङ्क्षमग पूल में आने वाले तैराकों को आते ही पहले स्विमिंग पूल के लिए कॉस्ट्यूम पहनना होता है। इसके लिए उनको यहां चेंजिंग रूम की जरूरत है। वह अब तक बनकर तैयार नहीं हु्आ है। चेंजिंग रूम का निर्माण विलंब होता जा रहा है।

यह काम है बाकी
निगम की ओर से यहां एक बाउंड्रीवाल बनाया जाना है। इसके साथ-साथ पाथ-वे का भी काम शेष है। बारिश में कीचड़ हो चुका है। स्विमिंग पूल के आसपास चलना तक मुश्किल है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8mkxdy

Hindi News/ Bhilai / देखो.. भिलाई-चरोदा निगम का यह स्विमिंग पूल है या तालाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो