scriptजिस नौकरानी पर किया खुद से ज्यादा भरोसा वो निकली चोर, खुफिया कैमरे में उसकी हरकत देख मालिक पहुंचा सीधे थाने | Maid stealing house arrest by Bhilai police chhattisgarh | Patrika News

जिस नौकरानी पर किया खुद से ज्यादा भरोसा वो निकली चोर, खुफिया कैमरे में उसकी हरकत देख मालिक पहुंचा सीधे थाने

locationभिलाईPublished: Jun 16, 2020 11:37:42 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

व्यापारी के घर में वर्षों से झाडू पोछा करने वाली महिला ने बड़ी ही चतुराई से धीरे-धीरे कर के नकदी व ज्वेलरी सहित करीब 10.80 लाख पार कर दिया। (Bhilai crime news)

जिस नौकरानी पर किया खुद से ज्यादा भरोसा वो निकली चोर, खुफिया कैमरे में उसकी हरकत देख मालिक पहुंचा सीधे थाने

जिस नौकरानी पर किया खुद से ज्यादा भरोसा वो निकली चोर, खुफिया कैमरे में उसकी हरकत देख मालिक पहुंचा सीधे थाने

भिलाई. व्यापारी के घर में वर्षों से झाडू पोछा करने वाली महिला ने बड़ी ही चतुराई से धीरे-धीरे कर के नकदी व ज्वेलरी सहित करीब 10.80 लाख पार कर दिया। घर वालों को उस पर कभी शक नहीं हुआ, लेकिन उसका चोरी करने का सिलसिला जारी रहा। तब मालिक ने खुफिया सीसीटीवी कैमरा बेडरुम में लगाया। काम करने वाली महिला की करतूत उस कैमरे में कैद हो गई। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने तत्काल मामले में कार्रवाई करते हुए महिला आरोपी लता बाई को गिरफ्तार कर लिया।
पचास हजार रुपए अलमारी से कर दिया पार
सोमवार को भिलाई नगर कंट्रोल रुम में एसपी शहर ने पत्रवार्ता में इस घटना का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि रिसाली मैत्रीनगर निवासी व्यापारी अनिल सोनी की रायपुर में ऑटो पाट्र्स की दुकान है। उसने शिकायत में पुलिस को बताया कि लेनदेन की वजह से पैसे बैंक में न रखते हुए घर पर ही नकदी रखता था। 1 लाख 15 हजार रुपए उसने आलमारी में रखा था। उसमें से 50 हजार चोरी हो गई। उसके घर पर टंकी मरोदा तेलुगु मोहल्ला निवासी महिला कई वर्षो से काम करती है।
5 जून को अनिल सोनी के घर काम करते समय बेडरूम को सुना पाकर आलमारी से पैसे पार कर दिया। प्रशिक्षु डीएसपी ने तत्परता से टीम के साथ महिला के घर पर दबिश दी। उसे गिरफ्तार कर लिया। पत्रवार्ता में एएसपी रोहित झा, सीएसपी अजीत यादव, क्राइम डीएसपी प्रवीर चंद्र तिवारी, प्रशिक्षु डीएसपी डॉ. चित्रा वर्मा समेत अन्य लोग मौजूद थे।
कंडे की बोरी में छुपाए थे 8 लाख 11 हजार
पुलिस ने बताया कि महिला से जब पूछताछ की तो उसने चौंकाने वाले खुलासे किए। पूछताछ में चोरी करना स्वीकार किया, रही बात चोरी के माल की बरामद करने की तब पुलिस बताए अनुसार उसके घर में गई। उसने बताया कि गोबर के कंडे के बोरी में पैसा रखा है। पुलिस ने दो कंडे की बोरियों की तलाशी ली, लेकिन उसमें नहीं मिला। फिर पुलिस उसके घर के अंदर घुसी। तब एक कंडे की बोरी स्टोर रुम में पुलिस को मिली। उसे जब खाली किया तो उसमें से 8 लाख 11 हजार 900 रुपए मिले। साथ ही सोने और चांदी की ज्वेलरी भी मिली।
प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि आवेदक की रायपुर में आटो पाट्र्स की दुकान है। वह अक्सर पैसे घर पर ही रखता था। घर की आलमारी में ही नोटों की गड्यिों को रख देता था। चाबी को आलमारी के ऊपर रखा दिया करता था। महिला ने उसे पैसा रखते हुए देख लिया था। उसने धीरे-धीरे कर आलमारी खोलकर पैसे निकल लेती थी। साफ सफाई और तल्लीनता से घर का काम करने की वजह से उस पर मकान मालिक को शक नहीं था।
5 जून को जब 1 लाख 15 हजार की गड्डी को रखा। उसमें से 50 हजार चोरी हो गई तब शक हुआ और मकान मालिक ने बेडरुम में खुफिया सीसीटीवी कैमरा लगा दिया। मंगलवार को महिला ने आलमारी के ऊपर रखी चाबी को निकाल कर खोला। इसके बाद इधर-उधर देख कर आलमारी के दरवाजा को लगा दिया। यह करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। तब जाकर मकान मालिक के पैरों तले जमीन खिसक गई।
चोरी के पैसों से बनाया मकान
पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसने चोरी के पैसे से 8 हजार और 7500 हजार को दो मोबाइल खरीदा। इसके बाद 1 हजार से लेकर 2 हजार कीमत की करीब 60 साडिय़ां खरीदी। जिसे पुलिस ने पैकिंग के साथ जब्त किया। इतना ही नहीं जब पुलिस और कड़ाई से पूछताछ की तब लता ने पुलिस को मकान ग्राम प्रधानमंत्री योजना के अंर्तगत बनवाई है, यह जानकारी दी। जब पुलिस ने उसकी तफ्तीश की, तब जाकर उसने चोरी के पैसे से ही मकान निर्माण कराना स्वीकार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो