scriptचुनाव से पहले भिलाई निगम की मतदाता सूची में बड़ी गड़बड़ी, वार्ड 54 में वार्ड 53 के मतदाताओं का नाम, अधिकारी बोले, अब कुछ नहीं हो सकता | Major disturbances in voter list of Bhilai nigam before the election | Patrika News

चुनाव से पहले भिलाई निगम की मतदाता सूची में बड़ी गड़बड़ी, वार्ड 54 में वार्ड 53 के मतदाताओं का नाम, अधिकारी बोले, अब कुछ नहीं हो सकता

locationभिलाईPublished: Dec 09, 2021 08:43:16 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

Chhattisgarh Municipal Election 2021 :गड़बड़ी की शिकायत वार्ड के निर्दलीय प्रत्याशी बशिष्ठ नारायण मिश्रा ने क्षेत्र की सहायक निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रियंका वर्मा और निगम के कमिश्नर प्रकाश कुमार सर्वे से की
 
 

चुनाव से पहले भिलाई निगम की मतदाता सूची में बड़ी गड़बड़ी, वार्ड 54 में वार्ड 53 के मतदाताओं का नाम, अधिकारी बोले, अब कुछ नहीं हो सकता

चुनाव से पहले भिलाई निगम की मतदाता सूची में बड़ी गड़बड़ी, वार्ड 54 में वार्ड 53 के मतदाताओं का नाम, अधिकारी बोले, अब कुछ नहीं हो सकता

भिलाई. नगर निगम भिलाई के वार्ड 54 सेक्टर-1 दक्षिण के कुछ मतदान केंद्रों में उल्लेखित मतदाताओं के क्षेत्रों और सूची में त्रुटि का गंभीर मामला सामने आया है। इस वार्ड के 2 बूथों 370 व 371 में ऐसे मतदान क्षेत्रों (वार्ड 53) की सूची को जोड़ दिया गया है, जो इस वार्ड के हिस्से ही नहीं हैं। वहीं 2 बूथों 372 व 373 में भी गड़बड़ी है। यहां वार्ड 54 के कुछ क्षेत्र को बूथों की सूची में शामिल नहीं किया गया है। इस संबंध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी खेमलाल वर्मा का साफ कहना है कि शिकायत आई है, लेकिन मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन हो चुका है। इसमें सुधार की एक इंच भी गुंजाइश नहीं है।
निर्दलीय प्रत्यशी ने की निर्वाचन अधिकारी से शिकायत
इस गड़बड़ी की शिकायत वार्ड के निर्दलीय प्रत्याशी बशिष्ठ नारायण मिश्रा ने क्षेत्र की सहायक निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रियंका वर्मा और निगम के कमिश्नर प्रकाश कुमार सर्वे से की। मामला उप जिला निर्वाचन अधिकारी खेमलाल वर्मा के भी संज्ञान में लाया गया। ज्ञात हो कि 20 दिसंबर को भिलाई निगम का चुनाव होना है। सेक्टर 1 दक्षिण वार्ड 54 के लिए मिलन संघ शिशु महल स्कूल में 370, 371, 372 और 373 चार मतदान केंद्र बनाए गए हैं।
गड़बड़ी कैसी-कैसी
1. बूथ 370 में सड़क 31 से 39 तक के कुल 968 मतदााता वोट डालेंगे ऐसा उल्लेखित है जबकि न तो यह क्षेत्र क्षेत्र वार्ड 54 का हिस्सा है और न मतदाताओं के नाम सूची में शामिल है। ये क्षेत्र व मतदाता वार्ड 53 के हैं।
2. इसी तरह यहां बूथ 371 क्रॉस स्ट्रीट 1 में 1051 मतदाता हैं जो कमरा नं, 2 में वोट देंगे। यह क्षेत्र और मतदाता भी वार्ड 54 के नहीं है। ये सभी भी वार्ड 53 के हैं।
3. मतदान केंद्र 372 में एवेन्यू बी सड़क 4 से 25 तक 1052 मतदाता कमरा नं. 3 में वोट डालेंगे। इसमें वार्ड के आधे क्षेत्र सड़क 1, 2, 3, एवेन्यू बी के मतदाताओं के नाम ही नहीं है।
4. बूथ 373 में दूरसंचार भवन, ए मार्केट क्षेत्र के 909 वोटर मिलन संघ के कमरा नं,. 4 में मतदान करेंगे। इसमें बी मार्केट सहित अन्य कई क्षेत्रों का उल्लेख नहीं है।
अब एक इंच भी इधर से उधर नहीं हो सकता
खेमलाल वर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन हो चुका है। अब इसमें कोई सुधार नहीं हो सकता। दावा-आपत्ति के समय ही इस पर आपत्ति जताई जानी चाहिए थी।
मुझे चुनाव से बाहर करने की राजनीतिक साजिश
बशिष्ठ नारायण मिश्रा निर्दलीय प्रत्याशी ने कहा कि मेरे वार्ड में मतदान केंद्रो व क्षेत्रों के उल्लेख में इस तरह की त्रुटि राजनीतिक दुराग्रह से मुझे चुनाव मैदान से बाहर करने की एक साजिश है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो