script

भिलाई के सिंप्लेक्स कंपनी में लगी भीषण आग, करोड़ों की संपत्ति जलकर खाक

locationभिलाईPublished: Jun 01, 2022 06:31:43 pm

Submitted by:

CG Desk

देर रात भिलाई की सिंपलेक्स कंपनी में भीषण आग लग गई। लपटों को खिड़कियों से निकलता देख एक कर्मचारी ने तत्काल फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना दी।

0a434640-e52f-4a79-b014-4b7a15ba671f.jpg

रायपुर. 1 जून की रात 2:30 बजे दुर्ग जिले के भिलाई में स्थित सिंप्लेक्स कंपनी में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को तीन से चार घंटे की मशक्कत करनी पड़ी। जानकारी के अनुसार लपटों की चपेट में आकर करीब 3 करोड़ रुपये की संपत्ति जल कर राख हो गई।

20 वाहनों और 13 दमकल कर्मियों की ली गई मदद
सिंप्लेक्स में काम करने वाले एक कर्मचारी ने बताया कि‌ बिल्डिंग में रात को अचानक आग लग गई। यह तब देखा गया जब कंपनी की तीन मंजिला इमारत में आग की लपटें बाहर आती दिखाई देने लगीं। आग की लपटों की भनक लगते ही तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। पानी और फोम के 20 वाहनों की मदद से 13 दमकल कर्मियों (फायर फाइटर्स) की टीम ने आग पर काबू पाया। इस कार्य में दमकल कर्मियों को तीन घंटे का समय लगा। आग शुरू होने का कारण अब भी अज्ञात है। मामला जामुल थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। जामुल पुलिस आगे की जांच में जुटी हुई है।

तीन करोड़ रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई
इमारत में रखा सामान आग की चपेट में आकर पूरी तरह से नष्ट हो गया। आग पर काबू पाने वाले अग्निशमन दल के सदस्यों के अनुसार आग में नष्ट हुई कुल संपत्ति की कीमत करोड़ों में है। स्टील प्लांट में लगी आग को बुझाने वाले में दमकल कर्मीयों में एफ प्रवीण बारा, नागेश मारकंडे, पराग भोसले, धर्मेंद्र बंजारे, महेंद्र चंदेल, प्रवीण सिन्हा, धनु यादव और घनश्याम यादव का नाम शामिल है। इसके अलावा नगर सैनिक जवान शारदा प्रसाद, हीरामन और राजू लाल ने भी आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेडियर्स की मदद की।

ट्रेंडिंग वीडियो