scriptMayor gave a big gift to Charoda | महापौर ने दी चरोदा को बड़ी सौगात | Patrika News

महापौर ने दी चरोदा को बड़ी सौगात

छठ घाट सहित चार वार्ड में नए निर्माण कार्य शुरू,

भिलाई

Published: April 03, 2022 10:09:40 pm

भिलाई. महापौर निर्मल कोसरे ने चरोदावासियों को लाखों के विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने शीतला तालाब में छठ घाट सहित चार वार्डों में आरसीसी सड़क व नाली निर्माण के लिए भूमिपूजन कर काम शुरू किया। चरोदा रेलवे कालोनी के शीतला व शिव मंदिर परिसर में तार फेंसिंग के काम को भी गति दी। महापौर ने इसके बाद चरोदा के वार्ड -28 जोन वन, वार्ड-27 प्रगति नगर, वार्ड-26 इंदिरा नगर और वार्ड-25 पंचशील नगर पश्चिम में 85.42 लाख रुपए के विभिन्न विकास कार्यों को पूजा अर्चना कर शुरू किया। चार वार्डों के विकास कार्यों की इस श्रृंखला में शीतला मंदिर तालाब में छठ घाट निर्माण शुरू होना सबसे सुखद रहा है।

महापौर ने दी चरोदा को बड़ी सौगात
महापौर ने दी चरोदा को बड़ी सौगात

छठघाट का काम शुरू
महापौर ने वार्ड 28 जोन वन रेलवे कालोनी पहुंचे। यहां पर उन्होंने शीतला मंदिर तालाब में 7 लाख रुपए की लागत से छठ घाट निर्माण कार्य शुरू करने भूमिपूजन किया। इससे आने वाले छठ पर्व में पूजा अर्चना और सूर्य देव को अर्ध देने में सहूलियत होगी। इसी वार्ड में शीतला मंदिर और शिव मंदिर परिसर में 5 - 5 लाख रुपए से होने वाले तार फेंसिंग का काम भी शुरू हो गया है। दोनों मंदिर परिसर में तार फेंसिंग हो जाने के बाद अंदर में उद्यान विकसित किया जा सकेगा।

वार्ड-27 में आरसीसी सड़क का निर्माण
महापौर ने वार्ड-27 प्रगति नगर में 24 लाख के लागत से आरसीसी सड़क निर्माण को भी गति दी। इसके बाद वार्ड 26 इंदिरा नगर में 7 लाख रुपए से नाली व आरसीसी सड़क तथा समता कालोनी में 26 लाख रुपए के लागत से आरसीसी सड़क निर्माण शुरू कराया। विकास कार्यों की इस श्रृंखला के अंतिम पड़ाव में महापौर वार्ड 25 पंचशील नगर पश्चिम पहुंचे। यहां पर उन्होंने पूजा अर्चना कर नवीन नगर में 18.30 लाख के लागत से नाली व एकता कालोनी में 19.42 लाख रुपए के लागत से आरसीसी सड़क निर्माण कार्य शुरू किया।

सर्वांगीण विकास का सपना साकार
इस मौके पर महापौर ने 85.42 लाख के विकास काम का भूमिपूजन करने के दौरान कहा कि जनभावना के मुताबिक सर्वांगीण विकास के सपने को पूरे 40 वार्डों में साकार करते हुए भिलाई - चरोदा निगम की उत्कृष्ट पहचान स्थापित किया जाएगा। बजट पेश करने से पहले उन्होंने नई पहल करते हुए शहर के विकास और जनहित के लिए सुझाव मांगा। आम जनता से मिले सुझाव के अनुरूप दलगत भावना से ऊपर उठकर भिलाई - चरोदा में विकास की गति को तेज किया जाएगा। भूमिपूजन के दौरान एमआईसी सदस्य मोहन साहू, एम जॉनी, पार्षद चंद्र प्रकाश पाण्डेय, डी शोभारानी, एस वेंकट रमना, डी वेंकट, भिलाई - चरोदा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनोज मढ़रिया, पप्पू चंद्राकर, बाबूराव, एम डोरा असफाक अहमद मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.