बीएसपी ईडी के साथ अनुकंपा पर बैठक रही बेनतीजा, वहीं धरना पर बैठा पीडि़त पक्ष

9 मार्च 2021 को डायरेक्टर इंचार्ज से होगी चर्चा.

By: Abdul Salam

Published: 02 Mar 2021, 11:20 PM IST

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र के ईडी पीएण्डए एसके दुबे के साथ संयंत्र कर्मी कार्तिक राम ठाकुर के आश्रित परिवार व समाज के प्रतिनिधि मंडल के साथ मंगलवार को दोपहर 3.30 बजे से बीटीआई में बैठक शुरू हुई। बैठक में पीडि़त परिवार की ओर से अनुकंपा नियुक्ति की मांग की गई। वहीं प्रबंधन की ओर से ईडी ने कहा कि मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं आ रहा है। इस बात को लेकर करीब तीन घंटे चर्चा चली। आखिर बैठक बेनतीजा रही। जिससे नाराज पीडि़त पक्ष बीटीआई के प्रतिक्षालय कक्ष में ही धरने पर बैठ गए। जिसके बाद पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। प्रदर्शनकारियों को बीएसपी प्रबंधन ने लिखित में भरोसा दिलाया कि आगामी 9 मार्च को डायरेक्टर इंचार्ज के साथ पीडि़त परिवार के साथ बैठक होगी। तब वे धरना छोड़कर वापस लौटे।

पत्नी और बेटे ने मांगी अनुकंपा नियुक्ति
बैठक के शुरू में बीएसपी के ईडी ने संयंत्र कर्मी कार्तिक राम ठाकुर की पत्नी से कहा कि अपनी बातों को सामने रखे। इस पर आसन बाई ठाकुर ने कहा कि अनुकंपा चाहिए। इसको लेकर वे जिंदा रहते हुए प्रबंधन को लिखित में आवेदन दिए थे। इसके बाद बेटे से पूछा गया कि उसका क्या कहना है। इस पर बेटे महेंद्र ठाकुर ने कहा कि पिता के उपचार में लापरवाही बरती गई। कोरोना की आशंका में उनका इलाज किया गया। अनफिट को लेकर उन्होंने आवेदन किया, तब एमरजेंसी में मेडिकल बोर्ड क्यों नहीं बुलाए। इसका खामियाजा परिवार क्यों भुगते। अब परिवार के पालन पोषण का साधन नहीं है। इस वजह से अनुकंपा नियुक्ति दीजिए।

अधिकार क्षेत्र में नहीं
ईडी पीएण्ड एसके दुबे ने कहा जो मांग की जा रही है, वह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। बीएसपी के किसी अच्छे ठेकेदार के पास काम पर रखवा सकते हैं। इसके अलावा जो रकम परिवार को नियम से मिलनी चाहिए, वह मिल जाएगी। इस दौरान बीएसपी के पर्सनल विभाग से महाप्रबंधक व आईआर विभाग के अधिकारियों ने भी कंपनी के नियमों के संबंध में बताया।

नाराज परिवार जमीन पर धरने पर बैठा
पीडि़त परिवार की मांग को ईडी ने उनके अधिकार क्षेत्र का नहीं है कहते हुए जब खारिज कर दिया, तब परिवार व समाज के लोग बैठक स्थल पर ही जमीन पर बैठ गए। कक्ष के बाहर पुुलिस की टीम भी तैनात कर दी गई है। वहीं आईआर विभाग के अधिकारी भी फिर से पीडि़त परिवार से चर्चा करने पहुंच रहे हैं।

9 मार्च को फिर होगी बैठक
बीएसपी के जनसंपर्क विभाग के मुताबिक बीएसपी कर्मी कार्तिक राम के परिजन के साथ बीएसपी प्रबंधन की बैठक के बाद प्रबंधन ने आगामी 9 मार्च 2021 को करने के लिए पत्र दिया।

Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned