धान खरीदी के नाम पर लाखों की ठगी : पुलिस जिसे फरार बता रही वह अग्रिम जमानत के लिए पहुंचा कोर्ट

धान खरीदी के नाम पर लाखों की ठगी : पुलिस जिसे फरार बता रही वह अग्रिम जमानत के लिए पहुंचा कोर्ट
धान खरीदी के नाम पर लाखों की ठगी : पुलिस जिसे फरार बता रही वह अग्रिम जमानत के लिए पहुंचा कोर्ट

Satyanarayan Shukla | Updated: 23 Aug 2019, 06:01:19 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

समर्थन मूल्य देने का झांसा देकर किसानों से धान खरीदने के मामले में दुर्ग पुलिस ने चार अलग थाना में तीन आरोपियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया है। जिनमें से किसी भी आरोपी तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है।

दुर्ग@Patrika. समर्थन मूल्य देने का झांसा देकर किसानों से धान खरीदने के मामले में दुर्ग पुलिस ने चार अलग थाना में तीन आरोपियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया है। जिनमें से किसी भी आरोपी तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है। पुलिस आरोपियों को फरार बता रही है जबकि इन्ही में से एक आरोपी ने न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन प्रस्तुत किया है। हालाकि न्यायालय ने आरोपी कैपिटल बैंक राजनादगांव ब्रांच के अधिकारी विनय वर्मा का जमानत आवेदन खारिज कर दिया। आरोपी के खिलाफ पाटन थाना में ठगी का अपराध दर्ज है।

ठगी करने के अपराधों की प्रवृत्ति में बढ़ोतरी

फैसला सुनाते न्यायाधीश ने कहा कि अग्रिम जमानत का लाभ ऐसे प्रकरणों में दिया जाना चाहिए जिसमें प्रथम दृष्टया देखने मात्र से आरोपी की अपराध में कोई संलिप्तता दर्शित न हो। वर्तमान समय में लोगों से ठगी करने के अपराधों की प्रवृत्ति में बढ़ोतरी हुई है। प्रकरण की परिस्थिति को देखते हुए अभियुक्त को अग्रिम जमानत पर रिहा किया जाना उचित नहीं होगा।

किसानों से धान खरीदी कर ठगी करने के 4 मामले
1. पुलगांव थाना
अंजोरा चौकी पुलिस ने चार दिन पहले ही हिरी निवासी देवेन्द्र दुबे के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत एफआईआर किया है। पुलिस के मुताबिक गा्रम थनौद निवासी शत्रुहन यादव, अशोक यादव, टहल देशमुख, सुरेश हरमुख, बालकृष्ण यादव, लोकेन्द्र सिन्हा, पप्पू देशमुख, मेघेन्द्र देशमुख, लेखराम देवांगन व कृष्णालाल निषाद से आरोपी ने कुल 5 लाख रुपए का धान खरीदकर गायब हो गया है।

2. धमधा थाना
धान खरीदी के नाम पर ही देवेन्द्र दुबे व उसके साथी ने बरहापुर के किसानों से 20 लाख रुपए की ठगी की है। बरहापुर के किसान योगेश्वर साहू, रामावतार साहू, अशोक साहू, गणेश राम साहू, श्यामू साहू, प्रहलाद साहू, नारद साहू, दयालू साहू, लतमार साहू से धान खरीदने के बाद चेक दिया था। चेक बाउंस होने पर मामला थाना पहुंचा।

3.बोरी थाना में
बरहापुर की तर्ज पर आरोपियों ने ग्राम पथरिया निवासी लोकनाथ वर्मा, समारू राम केंवट , नरेश निषाद, इंदरमन निषाद, सुखसागर निषाद, महनरण निषाद, पूरन निषाद, भवर सिंह , गुमान निषाद, शिवनारायण निषाद, खुबीराम गोड़, फरित कुमार, सुरेश यादव, किशन निषाद, अशोक साहू, जामवंत साहू, ग्राम डोमा निवासी मनहरण साहू, कृपाराम साहू, अशोक साहू, भगोली राम व राधाबाई से भी धान खरीदा है। धान की कीमत कुल 17 लाख बताया गया है।

4. पाटन थाना
पाटन थाना में संजय यादव ने विनय वर्मा के खिलाफ शिकायत की है। आरोपी ने ग्राम सांतरा के झुमुक पटेल, धर्मेन्द्र पटेल, नुरसिंह, नेमी यादव, देवनारायण, देवदत्त कोटवार व अन्य से समर्थन मूल्य पर धान खरीदने का झांसा देकर लगभग 5 लाख की ठगी की है। किसानों के रुपए नहीं मिलने पर मामला थाना पहुंचा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned