विधायक के बेटे का मोबाइल पार, पुलिस ने दो दिन में खोज लिया लुटेरों को, पढि़ए पूरी खबर

Satya Narayan Shukla

Publish: Apr, 17 2018 11:22:49 PM (IST)

Bhilai, Chhattisgarh, India
विधायक के बेटे का मोबाइल पार, पुलिस ने दो दिन में खोज लिया लुटेरों को, पढि़ए पूरी खबर

विधायक के बेटे से लूट के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मोबाइल मेनू ट्रेकर का इस्तेमाल किया और दो दिन के बाद आरोपियों को खोज निकाला।

भिलाई. कोंडागांव विधायक के बेटे से एप्पल कंपनी का मोबाइल लूटने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। विधायक के बेटे से हुई लूट के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपियों को पकडऩे के लिए मोबाइल मेनू ट्रेकर का इस्तेमाल किया और घटना के दो दिन के बाद आरोपियों को खोज निकाला।

मोबाइल चोरी और लूट के कई मामले पेंडिंग

हालांकि पुलिस के पास मोबाइल चोरी और लूट के कई मामले पेंडिंग हैं पर उन मामलों की फाइल धूल खा रहीं हैं। वहीं विधायक से जुड़ा मामला होने की वजह से इन्वेस्टिगेशन में पुलिस ने जरा भी देरी नहीं की। मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने कैंप वन निवासी मोहम्मद युनूस खान को पकड़ में लिया। उसके बताए अनुसार दूसरे आरोपी सुशील उर्फ नानू को गिरफ्त में लेकर कार्रवाई की। पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा ३९२ के तहत जुर्म दर्ज किया है।

विधायक मोहन लाल मरकाम का बेटा अरमान मरकाम

जामुल थाना पुलिस ने बताया कि विधायक मोहन लाल मरकाम का बेटा अरमान मरकाम जामुल से सुपेला घड़ी चौक की ओर बाइक से कहीं जा रहा था। आरोपी मोहम्मद युनूस ने जामुल में लिफ्ट मांगी। विधायक पुत्र ने युनूस को बाइक पर बैठा लिया। इस बीच रास्ते में युनूस ने उसकी गर्दन पर गंडासा टिका दिया। उसे जबरिया एमपीबी चौक जामुल ले गए और उसके मोबाइल को लूट लिया। इसके बाद मौके से फरार हो गए। पुलिस ने अरमान मरकाम की शिकायत पर लूट का जुर्म दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया था। वारदात के दो दिन के अंदर ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे पहुंची पुलिस

आरोपी मोबाइल को लूट कर अहमद चौक कंैप दो पहुंचे। वहां पर मोबाइल को चालू किया। इसके बाद बेचने के लिए ग्राहक की तलाश करने लगे। इधर तलाश कर रही पुलिस ने मोबाइल एप का उपयोग करते हुए ट्रेकर के माध्यम से सर्च किया। ट्रेकर ने लोकेशन अहमद चौक बताया। पुलिस वहां पहुंच गई। इसके बाद लोकेशन ऑफ हो गया फिर पुलिस ने आस-पास लोगों से मोबाइल बेचने वाले के बारे पूछताछ की। मुखबीर ने मोहम्मद युनूस के बारे में बताया और पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया।

Ad Block is Banned