scriptबीेएसपी के जयंती स्टेडियम में मॉर्निंग वॉक करना हुआ मुश्किल | Morning walking was difficult at BSP's Jayanti Stadium | Patrika News

बीेएसपी के जयंती स्टेडियम में मॉर्निंग वॉक करना हुआ मुश्किल

locationभिलाईPublished: Oct 28, 2018 06:13:38 pm

Submitted by:

Abdul Salam

जयंती स्टेडियम इतना खराब हो चुका है, यहां अब चलने व दौडऩे की जगह ही नही है। इसका ट्रैक पूरी तरह से उबड़-खाबड़ हो चुका है।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. भिलाई की देश-विदेश में पहचान यहां के खिलाडिय़ों ने भी बनवाई है। बीएसपी इस्पात के साथ-साथ बेहतरीन खिलाडिय़ों को भी तैयार किया है। अब यहां के जयंती स्टेडियम की हालत खराब हो रही है। इसके भीतर झाडिय़ां, जंगल, घांस-फूस पसर चुका है। मैदान में हर दिन सुबह टाउनशिप के लोग बड़ी तादात में पहुंचते हैं। मार्निंग वॉक अंदर व बाहर दोनों स्थानों पर किया जाता है।
उखड़ रहा ट्रैक
जयंती स्टेडियम का हाल इतना खराब हो चुका है, यहां अब चलने व दौडऩे की जगह ही नही है। इसका ट्रैक पूरी तरह से उबड़-खाबड़ हो चुका है। खिलाडिय़ों व सुबह का व्ययाम करने वालों के लिए स्टेडियम में शौचालय बना है, उसकी हालत बहुत ही खराब है, उसका उपयोग करना मुमकिन नहीं है, उसके उपयोग से बीमारी का खतरा है।
लड़कियों के शौचालयों में लगा दिया ताला
जयंती स्टेडियम में लड़कियों के लिए एक मात्र शौचालय है, जिसमें भी ताला लगा दिया गया है। इसकी वजह से स्टेडियम में आने वाले महिला खिलाडिय़ों को बहुत की मुश्किलों का सामना करना पढ़ता है, उन्हें खुले में या भिलाई निवास जाना पढ़ता है। इससे सभी खिलाडिय़ों में आक्रोश है। प्रबंधन दूसरे कार्यों में जहां मोटी रकम खर्च करता है।
सुबह खिलाडिय़ों का लगता है जमावड़ा
वहीं स्टेडियम पर ध्यान नहीं है। सुबह छोटे से लेकर बड़े खिलाडिय़ों का यहां जमावड़ा लगा रहता है, जिसमें सबसे अधिक बीएसपी के कर्मचारी, अधिकारी व उनके परिवार के सदस्य होते हैं। बीएसपी सीएसआर के तहत तमाम कार्य करने का दावा करता है। पहले अपने परिवार के सदस्यों को दी जाने वाली सुविधाओं को बेहतर करे, इसके बाद दूसरे कार्य किए जाए।
बीएसपी नहीं दे रहा ध्यान
बीएसपी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष उज्जवल दत्ता ने बताया कि भिलाई के इस स्टेडिम में साफ-सफाई नहीं किया जा रहा है। प्रबंधन इसके रख-रखाव न होना दुर्भाग्यजनक है। जहां देशभर में शौचालयों को लेकर तमाम अभियान चलाया जा रहा है। वहीं स्टेडियम में मौजूद महिलाओं के प्रसाधन में ताला जड़ देना बेहद निदनीय है। यूनियन इस विषय में प्रबंधन से चर्चा कर इसे खुलवाने की कोशिश करेगी। इसके साथ-साथ स्टेडियम के रख-रखाव को लेकर भी चर्चा की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो