छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक कोरोना के  मरीज मिले दुर्ग में

एक परिवार के तीन-तीन संक्रमित.

By: Abdul Salam

Published: 15 Sep 2021, 11:55 PM IST

भिलाई . जिला में कोरोना के बुधवार को पांच नए मरीज मिले हैं। जिसमें एक ही परिवार के दुर्ग में रहने वाले तीन सदस्य हैं। जिसमें दो बुजुर्ग हैं और एक बालक है। वहीं एक मरीज भिलाई-तीन पदुम नगर की भी है। इसके अलावा निकुम में रहने वाली एक महिला भी संक्रमित हुई है। वैक्सीनेशन सेंटरों में बुधवार को खासी भीड़ देखने को मिली। एक-एक सेंटरों में 250 से अधिक हितग्राहियों को टीका लगाया गया।

कोरबा, बिलासपुर और कांकेर के बाद सबसे अधिक एक्टिव केस
जिला में कोरबा और कांकेर के बाद सबसे अधिक एक्टिव केस दुर्ग जिला में है। कोरबा में जहां 43, बिलासपुर में 39 और कांकेर में 37 एक्टिव केस हैं। वहीं दुर्ग जिला में एक्टिव केस बढ़कर 30 हो गए हैं। छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक केस दुर्ग जिला में मिला है। प्रदेश के 28 में से 9 जिला में ही कोरोना के मरीज मिले हैं, शेष में एक भी संक्रमित नहीं मिले हैं।

26 सेंटरों में लगाया जाएगा टीका
गुरुवार को कोरोना का टीका लगाने के लिए 26 वैक्सीनेशन सेंटर तैयार किए गए हैं। जिसमें 20 सेंटर में 18 प्लस व 45 प्लस आयु वर्ग के व्यक्तियों को कोविशेल्ड की प्रथम व दूसरी डोज लगाई जाएगी। वहीं 6 सेंटर में 18 प्लस व 45 प्लस आयु वर्ग के व्यक्तियों को को-वेक्सिन की केवल दूसरी डोज लगाई जाएगी।

8013 डोज लगा टीका
जिला में बुधवार को 8013 डोज टीका लगाया गया। अब तक 11,82,460 डोज टीका लगाया जा चुका है।

Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned