scriptमध्यप्रदेश के धोबी डकैत गैंग का सदस्य भिलाई में चढ़ा पुलिस के हत्थे | MP robbery gang member arrested in Bhilai | Patrika News

मध्यप्रदेश के धोबी डकैत गैंग का सदस्य भिलाई में चढ़ा पुलिस के हत्थे

locationभिलाईPublished: Dec 03, 2018 06:37:06 pm

Submitted by:

Abdul Salam

पुलिस ने शिवा को गिरफ्तार किया। वह मध्यप्रदेश के चित्रकुट के नवल धोबी डकैत गैंग का सदस्य है। फरार शिवा पर 20 हजार का ईनाम भी है।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. सरे राह गोली चलाने वाले विरेंद्र नाई को पुलिस ने रविवार की शाम ही हिरासत में ले लिया था। उससे पूछताछ के दौरान हैरान करने वाला खुलासा हुआ। विरेंद्र ने बताया कि वह दीपक शिवहरे उर्फ शिवा से लिए कट्टा और कारतूसों का उपयोग कर रहा था। पुलिस ने तुरंत मुरुम खदान से शिवा को गिरफ्तार किया। शिवा से जब हथियार के संबंध में जानना चाहा तो, साफ हुआ कि वह मध्यप्रदेश के चित्रकुट के नवल धोबी डकैत गैंग का सदस्य है। इस गैंग के तमाम सदस्य गिरफ्तार हो चुके हैं। फरार डकैत शिवा पर 20 हजार का ईनाम भी है।
एएसपी विजय पाण्डेय ने बताया कि विरेंद्र को 2011 में बलात्कार के प्रकरण में न्यायालय से सात साल की सजा हुई। दिसंबर 2017 में जेल से छूटा तब इसका मुलाकात शिवा और गज्जू निवासी मुरूम खदान से हुई।
2017 में गया था चित्रकुट
उन्होंने बताया कि शिवा सेजवार थाना चित्रकुट जिला सतना मध्यप्रदेश का रहने वाला है। 2013 में वह सतना से भिलाई आकर रहने लगा। इसका संबंध गज्जू वर्मा से हुआ। 2014 में उसने गज्जू वर्मा की बहन से शादी कर ली। इसके बाद गुजरात चला गया। वहां से 2016 में लौटा। इसके बाद नवंबर 2017 में चित्रकुट अपने ग्राम सेजवार चला गया।
10 लाख की फिरौती के लिए अगवा
एएसपी ने बताया कि शिवा नवल डकैत गिरोह से है उसने दस लाख रुपए की फिरौती के लिए रामप्रसाद उर्फ पप्पू पटेल और फूल सिंह गोड़ को अगवा किया था। इसी तरह ग्राम पालदेव के छोटेलाल सेन को इसकी जमीन से सोना पाया गया है, उस सोने को पाने छोटे लाल सेन का अपहरण किया और फिरौती में उसकी मांग की। थाना चित्रकुट में धारा 364 (क), 11/13 एडी एक्ट का प्रकरण दर्ज है तथा आरोपी शिवा पर 20 हजार इनाम घोषित है। इसकी पहचान नवल गैंग के डकैत के रूप में की जाती है।
जिंदा कारतूस किया बरामद
शिवा के पास से पुलिस ने 25 जिंदा कारतूस, 315 बोर का एक कट्टा बरामद किया। गज्जू से पूछताछ करने पर 5 जिंदा कारतूस व 7 खाली कारतूस बरामद करने में सफलता मिली। पुलिस ने शिवा के खिलाफ 25 आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है।
बाक्स….
तीन की लेना चाहता था जान
रविवार की शाम 4.30 बजे कट्टा लेकर विरेंद्र कृष्णा नगर से तीन लोगों की तलाश में निकला। पहले वह असलम की जान लेना चाहता था। उससे उसकी पुरानी दुश्मनी थी, उसे आशंका थी कि असलम ने पुलिस में उसके खिलाफ शिकायत की है। इस आशंका से उसे वह मारना चाहता था।
नहीं मिला असलम तो मां पर किया फायर
शाम 5 बजे वह असलम के घर पर गया, जहां असलम नहीं मिला, तो उसकी मां रईसुल खातून पर फायर किया। फायर चूकने की वजह से असलम की मां की जान बच गई।
आरक्षक पर चलाई गोली
विरेंद्र वहां से भागा इस बीच उसका आमना-सामना आरक्षक पोद्दार से हो गया। थाना सुपेला के पेट्रोलिंग में तैनात होने की वजह से वह मौके पर जल्द पहुंच गया। आरोपी विरेंद्र ने आरक्षक को धमकाया और एक फायर कर दिया। आरक्षक ने झुककर अपनी जान बचाई और विरेंद्र मौके से फरार हो गया।
टाटा लाइन में मिले दोस्त से
विरेंद्र भागते हुए अपने दोस्त जितेंद्र साहू से टाटा लाइन में मिला। वहां उसने मदद और सिगरेट मांगी। वह मदद करने से इंकार करता, तब तक कट्टा निकालकर उसे भी धमकाया। इस बीच जितेंद्र ने अवंती बाइ चौक में मौजूद आरक्षक केशव साहू, सविंद्र सिंह व लक्ष्मीनारायण को घटना की सूचना दी। वे बाइक पेट्रोलिंग में मौजूद थे।
दोस्त पर भी चलाया गोली
पुलिस को देख विरेंद्र ने अपने दोस्त जितेंद्र पर गोली चलाया। साहस दिखाते हुए जितेंद्र ने उसे पीछे से पकड़ लिया। मौके पर पहुंचे पुलिस स्टॉफ ने उसे दबोच लिया। ५ घंटे के भीतर आरोपी पुलिस के गिरफ्त में था। इसके साथ ही कट्टा को कब्जे में ले लिया। एएसपी ने बताया कि विरेंद्र अपने भाई अशोक से भी नाराज था, जिसने उसे बटवारे में जमीन की पूरी राशि नहीं दी थी। इस वजह से ही वह कट्टा और जिंदा कारतूस लिया था।
बेहतर कार्य के लिए मिलेगा नकद और प्रशस्ति पत्र
एसएसपी संजीव शुक्ला ने टीआई डी शुक्ला, सहायक उप निरीक्षक रहमान खान, आरक्षक केशव साहू, सविंद्र सिंह, लक्ष्मीनारायण, अजीत सिंह, को ईनाम के तौर पर नकद राशि व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने का फैसला लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो