सांसद सरोज ने बेरोजगारी पर घेरा मुख्यमंत्री को, कहा भत्ता देने का किया था वादा पर भूल गई सरकार

सरोज ने राज्य सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि किसी बेरोजगार का खुद पर आग लगा लेना बहुत गंभीर मामला है। (MP Saroj Pandey)

By: Dakshi Sahu

Updated: 02 Jul 2020, 01:15 PM IST

भिलाई. रिसाली नगर निगम क्षेत्र के रहवसियों को बहुत जल्द एक शानदार गार्डन की सौगात मिलेगी। डीपीएस रिसाली के पास बीएसपी के 6 एकड़ रिक्त जमीन पर एक करोड़ रुपए से अधिक की लागत से इस गार्डन को संवारा जाएगा। सांसद डॉ सरोज पांडेय ने इसके लिए अपने सांसद निधी से राशि दी है। इसके लिए सांसद सरोज 2 जुलाई को दोपरह 12.30 बजे रिसली डीपीएस चौक के पास भूमिपूजन करेंगी। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि जमीन बीएसपी की ही रहेगी।

यह जमीन अनुपयोगी है। गार्डन को संवारने के बाद उसे नगर निगम को सौंपा जाएगा। उन्होंने बताया कि गार्डन के निर्माण में करीब डेढ़ करोड़ खर्च होने का अनुमान है। इसके लिए और राशि की जरूरत पड़ेगी तो दिया जाएगा। इस गार्डन में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सबके मनोरंजन की व्यवस्था रहेगी। रिसाली के मुख्य द्वार से दीवाल का निर्माण कराया जाएगा। जिसमें विभिन्न प्रकार की कलाकृतियों के साथ आधुनिक लाइङ्क्षटग की व्यवस्थी की जाएगी। बच्चों, बुजुर्गोँ और महिलाओं के लिए विशेष रूप से आधुनिक झूले फाउंटेन, पॉथवे, बुजुर्गों के बैठने के लिए विशेष व्यवस्था होगी। गार्डन को अत्याधुनिक प्रकाश व्यवस्था से सजाया जाएगा।

गार्डन में प्लांटेशन कराया जाएगा। राज्यसभा सांसद व भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज ने कहा कि रिसाली क्षेत्र में ऐसा कोई स्थान नहीं है जहां लोग परिवार को साथ आकर कुछ पल गुजार सकें। इस गार्डन के निर्माण से यह कमी दूर हो जाएगी। उद्यान प्लांटेशन में लगभग 8.76 लाख, पिचिंग व पेविंग कार्य में 9.68 लाख, उद्यान में विद्युत सौंदर्यीकरण में 15 लाख, आरसीसी पुलिया स्टेनलेस स्टील रेलिंग व दो वाल निर्माण कार्य, कंपाउड वाल निर्माण में 19.42 लाख, पाथवे निर्माण में करीब 19.71 लाख खर्च होने का अनुमान है। इसके अलावा चबूतरा,आरसीसी, नाली, पिचिंग, गजेबो सहित कई अन्य का निर्माण किया जाएगा जिससे गार्डन खूबसूरत होगा।

वादा पूरा नहीं कर रही राज्य सरकार
सरोज ने राज्य सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि किसी बेरोजगार का खुद पर आग लगा लेना बहुत गंभीर मामला है। चुनाव के समय बेरोजगरी भत्ता देने का वादा कर कांग्रेस की सरकार भूल गई। इसी तरह गंगाजल लेकर शराब बंदी का वादा करने वाले घर पहुंचाकर शराब दे रहे हैं। कांग्रेस घोषणा पत्र मे किए वादे को भूल सकती है पर जनता नहीं। जनता ने उनकी बातों और घोषणाओं पर भरोसा किया। उनको राज्य की सत्ता सौंपी। अब सत्ता मिलने के बाद सरकार जनता से किए वादे भूल रही है। सरोज ने कहा कि कांग्रेस के अंदर असंतोष बहुत अधिक है। यह सरकार जनता का भरोसा खो रही है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned