script

सांसद सरोज ने CM भूपेश को राखी भेजकर मांगा ऐसा गिफ्ट, ट्विटर पर जिक्र किए बिना नहीं रह पाए मुख्यमंत्री

locationभिलाईPublished: Jul 23, 2020 04:33:22 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

सांसद सरोज पांडेय ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखकर एक बार फिर शराब बंदी की मांग रखी है। (Sarab bandi in chhattisgarh)

सांसद सरोज ने CM भूपेश को राखी भेजकर मांगा ऐसा गिफ्ट, ट्विटर पर जिक्र किए बिना नहीं रह पाए मुख्यमंत्री

सांसद सरोज ने CM भूपेश को राखी भेजकर मांगा ऐसा गिफ्ट, ट्विटर पर जिक्र किए बिना नहीं रह पाए मुख्यमंत्री

दुर्ग. सांसद सरोज पांडेय ने सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को पत्र लिखकर एक बार फिर शराब बंदी की मांग रखी है। पत्र के माध्यम से रक्षा बंधन और भाइयों द्वारा बहनों को उपहार देने की परंपरा का जिक्र करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री को न सिर्फ चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादे याद कराया हैं बल्कि भाई के रूप में उन्हें व प्रदेश की अन्य बहनों को शराबबंदी का उपहार देने की मांग की है। जिसके बाद सीएम भूपेश ने भी ट्वीट करते हुए सरोज पांडेय का आभार जताया। उन्होंने लिखा कि आपका भाई भूपेश आपसे वादा कर रहा है कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबंदी होकर रहेगी, हम सब इसकी तैयारी में लगे हैं। साथ ही आपका आभार इसलिए कि आपने आज पुन: प्रदेश के सामने ला दिया कि आपके भाई डॉ. रमन सिंह ने 15 साल तक आपके वादे को तोड़ा, आपकी बात नहीं मानी
सीएम भूपेश बघेल को लिखे गए पत्र में सांसद सरोज पांडेय ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रहते हुए, चुनावी घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ की सभी माताओं-बहनों को विश्वास दिलाया था, कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी, तो पूर्ण शराबबंदी लागू की जाएगी। आपके वादे पर छत्तीसगढ़ की बहनों ने आपको दोनों हाथों से आशीर्वाद दिया और आप पर विश्वास किया, जिसके फलस्वरूप आप छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद पर आसीन हुए। उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश की संस्कृति में बहनों का विशेष महत्व है। तीजा-पोरा, राखी यह बहनों के त्योहार हैं। अपने भाइयों के लिए छत्तीसगढ़ की हर महिला वर्षभर तीजा व रक्षाबंधन का इंतजार करती है, और भाई भी उसे कुछ ना कुछ उपहार देता है।
आज कोरोना वैश्विक महामारी से पूरा देश ग्रसित है, हमारा छत्तीसगढ़ भी इससे अछूता नहीं है। 40 दिनों के लॉकडाउन में बहनों पर होने वाली घरेलू हिंसाओं पर कमी आई थी, परन्तु लॉकडाउन समाप्त होने के बाद और शराब दुकानों के पुन: शुरू होने के साथ ही अत्याचार की शुरुआत पुन: हो गई है। एक मां का बच्चा जब नशे के हालात में डूबे अपने पिता से अपनी मां को पीटते हुए देखता है, तो उस बच्चे के मन की पीड़ा उस दर्द को आप भलीभांति समझ सकते होंगे। अपने पति से रोज़ पिटती, उस बहन की पीड़ा भी असहनीय होती है प्रदेश के मुखिया होने के नाते बहनों की इस पीड़ा को दूर करें।
सांसद ने कहा है कि आपकी यह बहन आपको याद दिलाती है, कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का राजधर्म जनता से किए वादे को पूरा करना है। इस रक्षाबंधन में छत्तीसगढ़ की बहनों को उपहारस्वरूप कांग्रेस पार्टी का पूर्ण शराबबंदी का वादा पूरा कर यह भेंट अवश्य देंगे। रक्षासूत्र के साथ तिलक के लिए रोली और अक्षत भेज रही हूँ जो आपको आपका राजधर्म याद दिलाता रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो