कोरोना लॉकडाउन : सांसद विजय बघेल ने भोजन, दवाई और आवास के मदद के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

कोरोना वायरस के चलते उत्पन्न संकट में जरूरतमंद और साधनहीन लोगों की सहायता के लिए सांसद विजय बघेल ने हेल्पलाइन नंबर 062611-24974 जारी किया है। सांसद विजय बघेल ने अपने सेक्टर 5 भिलाई स्थित निवास से इस हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की।

दुर्ग@Patrika. कोरोना वायरस के चलते उत्पन्न संकट में जरूरतमंद और साधनहीन लोगों की सहायता के लिए सांसद विजय बघेल ने हेल्पलाइन नंबर 062611-24974 जारी किया है। सांसद विजय बघेल ने अपने सेक्टर 5 भिलाई स्थित निवास से इस हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की।

समस्या के समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे
सांसद विजय बघेल ने हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए बताया कि उनके संसदीय क्षेत्र दुर्ग एवं बेमेतरा जिले में स्थित नगरीय निकाय अथवा ग्राम पंचायत के किसी भी व्यक्ति को भोजन, दवाई, अस्थायी आवास अथवा चिकित्सा संबंधी किसी प्रकार की आवश्यकता हो तो हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से अवगत कराया जा सकता है। जिसके बाद संबंधित व्यक्ति की समस्या के समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

दिन में दो बार संबंधित व्यक्ति तक भोजन पहुंचाने की व्यवस्था
सांसद ने बताया कि भोजन की आवश्यकता होने पर दिन में दो बार संबंधित व्यक्ति तक भोजन पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि सुबह का भोजन 10 से 12 के बीच और रात का भोजन 6 से 8 के बीच पहुंचाया जाएगा।

Read More : कोरोना के खिलाफ लड़ाई में करना चाहते हैं मदद, तो इन नंबरों पर करें संपर्क

कोरोना लॉकडाउन : सांसद विजय बघेल ने भोजन, दवाई और आवास के मदद के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

अनाज किराना ट्रेडर्स व स्टॉकिस्ट के लिए कंट्रोल रूम की व्यवस्था
राज्य शासन व खाद्य नियंत्रक ने अनाज मार्केट या जिले भी कोई भी खाद्य सामान के स्टॉक में कमी होने पर प्रदेश से चावल, दलहन, खाद्य तेल, आटा, मैदा, सूजी मंगाने में ट्रांसपोर्टिंग के लिए अलग से कंट्रोल रूम की व्यवस्था की है। कंट्रोल रूम का नंबर 077-12882113 है जो 24 घंटे ट्रेडर्स के लिए चालू रहेगा। व्यापारियों को कोई भी समस्या वितरण या ट्रांसपोर्टिंग में होने पर खाद्य नियंत्रक सीपी दीपांकर 9425555833 या प्रदीप खंडेलवाल प्रेसिडेंट दुर्ग अनाज किराना व्यापारी संघ के नंबर 9425234987 पर संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने व्यापारियों से मुनाफाखोरी/जमाखोरी नहीं करने की अपील की है। प्रमुख अनाज किराना व्यापारियों को खाद्य विभाग, जिला प्रशासन व राज्य शासन से पूरा सहयोग मिलेगा। वे आपस में संपर्क बनाये रखें। वितरण व विक्रय के लिए राज्य शासन व जिला प्रशासन का जो समय अवधि जारी है रोज उपडेट होती रहेगी। दुकान और अनाज मार्केट में उसका पालन किया जाएगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Corona virus Corona virus Impact
Show More
Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned