scriptVideo Exclusive: सुकमा नक्सली हमले में शहीद जवानों की रूह कंपाने वाली पहली तस्वीर, ये 9 जवान हुए शहीद | Naxal attack in Sukma | Patrika News

Video Exclusive: सुकमा नक्सली हमले में शहीद जवानों की रूह कंपाने वाली पहली तस्वीर, ये 9 जवान हुए शहीद

locationभिलाईPublished: Mar 13, 2018 05:21:52 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

आईईडी की चपेट में आकर अलीगढ़ उत्तरप्रदेश निवासी कांस्टेबल राजेश कुमार और बिहार निवासी मदन कुमार बुरी तरह घायल हो गए हैं।

patrika
दाक्षी साहू @भिलाई. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने मंगलवार को एक बार फिर बड़ी वारदात को अंजाम दिया। जिसमें सीरआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए। वहीं दो जवान बुरी तरह घायल हो गए। शहीद जवानों में सीआरपीएफ के २१२ वीं बटालियन के जवान शामिल हैं। शहीद जवान दूसरे राज्यों से आकर छत्तीसगढ़ में माओवाद के खात्मे की लड़ाई लड़ रहे थे। शहीद और घायल जवानों की रूह कंपाने वाली पहली एक्सक्लूसिव तस्वीर पत्रिका आपको दिखा रहा है।
ये जवान हुए शहीद
सीआरपीएफ के 212 वीं बटालियन के मध्यप्रदेश निवासी एएसआई राम कृष्ण सिंह तोमर, कांस्टेबल अजय कुमार यादव, मनोरंजन लेनका, जितेंद्र सिंह, सोबित कुमार शर्मा, लक्ष्मण, मनोज कुमार सिंह, धर्मेंद यादव और चंद्रा एच एस मंगलवार को हुए नक्सली हमले में शहीद हो गए।
यह जवान घायल
आईईडी की चपेट में आकर अलीगढ़ उत्तरप्रदेश निवासी कांस्टेबल राजेश कुमार और बिहार निवासी मदन कुमार बुरी तरह घायल हो गए हैं। घायल जवानों को तुरंत उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया है।
मंगलवार देापहर बस्तर डीआईजी सुंदराज पी ने बताया कि नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर जवानों को नुकसान पहुंचाया है। जिसमें 9 जवानों के शहीद हो गए। वहीं, घायल जवानों को रायपुर भेजा जा रहा है। इस हमले में कुछ नक्सली भी मारे गए हैं।
वर्दी पहन कर आए थे नक्सली
मिली जानकारी के अनुसार आज सुकमा के कासरम और पलोदी के पास बीडब्ल्यू कोबरा, सीआरपीएफ 212, एसटीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गया। इस मुठभेड़ में नक्सलियों की ओर से आईईडी ब्लास्ट किया गया। इसमें 9 जवान मौके पर ही शहीद हो गए। इसके अलावा दो अन्य जवानों के घायल हो गए हैं। नक्सलियों ने सीआरपीएफ के एंटी लैण्ड माइन व्हीकल को आईईडी ब्लास्ट करके उड़ा दिया।
patrika
प्रारंभिक जांच में पुलिस की ओर से दावे किए जा रहे हैं कि मुठभेड़ में नक्सली भी मारे गए हैं। हालांकि संख्या को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. सूत्रों के मुताबिक इंटिलेंज ब्यूरो ने बस्तर में नक्सलियों को लेकर अलर्ट जारी किया था। इसमें नक्सलियों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश करना बताया गया था।
एक दिन पहले सीएम ने किया था लोक सुराज की शुरुआत
मुख्यमंत्री रमन सिंह ने एक दिन पहले बस्तर संभाग के कांकेर जिले के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र इंजरम में लोक सुराज अभियान की शुरुआत की थी। सीएम ने यहां चौपाल लगाकर लोगों की समस्या सुनीं थी। सीएम ने बकायदा बाइक से इस इलाके का दौरा किया था। इसके बाद आज नक्सलियों ने सुकमा में बड़ी वारदात को अंजाम देकर छत्तीसगढ़ में एक बार फिर दहशत फैला दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो