नक्सली टेरर: भिलाई के ठेकेदार का अपहरण के बाद सुकमा में हत्या, छह वाहन भी फूंके

भिलाई स्टील कॉलोनी निवासी ठेकेदार हरिशंकर साहू का अपहरण कर जंगल की ओर ले गए। जहां बेरहमी से गोलियों से भून दिया। गोलियों से भूनने के बाद उनके शव को सड़क पर फेंक कर चले गए।

By: Satya Narayan Shukla

Published: 15 Nov 2018, 05:48 PM IST

भिलाई@Patrika. छत्तीसगढ़ में नक्सली गतिविधियां थम नहीं रही है। चुनाव के पहले आइडी ब्लास्ट कर दहशत फैलाने की कोशिश की गई थी। बौखलाएं नक्सलियों ने पहले चरण के मतदान के ठीक तीन दिन बाद एक रोड ठेकेदार को बेदर्दी से मौत के घाट उतार दिया।

गोलियों से भूनने के बाद शव सड़क पर फेंक कर चले गए

@Patrika जानकारी के अनुसार नक्सली वनांचल में सड़क निर्माण काविरोध कर रहे हैं। वे नहीं चाहते कि वनांचल में विकास हो। पहले नक्सलियों ने दहशत कायम करने जमकर उत्पात मनाया। इसके बाद सड़क निर्माण में लगे छह वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद भिलाई स्टील कॉलोनी निवासी ठेकेदार हरिशंकर साहू का अपहरण कर आधे किलोमीटर की दूर जंगल की ओर ले गए। जहां बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या कर दी। नक्सलियों ने उनके पीठ, सिर और चेहरे पर संघातिक वार मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद शव को सड़क पर फेंक कर चले गए। @Patrika

 

Bhilai patrika

ठेकेदार हरिशंकर साहू की हत्या

@Patrika बताया जाता है कि ग्राम मिसमा-चिचोडग़ुड़ा के बीच रोड निर्माण का काम चल रहा है। सड़क बनते बनते ग्राम मिसमा के करीब 6 किलोमीटर दूर तक आ गयी है। यहां से ग्राम उपमपल्ली के पास रोड निर्माण का काम हो रहा था। इसी बीच नक्सलियों का एक दल मौके पर पहुंचा। नक्सलियों ने रोड निर्माण में लगी छह गाडिय़ों को आग के हवाले कर दिया, वहीं कंपनी के ठेकेदार हरिशंकर साहू की कुछ देर ले जाकर हत्या कर दी। बाद में ठेकेदार का शव वहीं रोड पर फेंक दिया। इधर मौके पर सीआरपीएफ और दोरनापाल के एसडीओपी के निर्देश पर पुलिस टीम पहुंच गई है।@Patrika

स्टील नगर घर में लोगों की भीड़
@Patrika ठेकेदार की हत्या की खबर मिलते ही उनके परिजन और जान पहचान के लोग स्टील कॉलोनी स्थित निवास पहुंच रहे हैं। घर के बाहर लोगों की भीड़ लगी हुई है। हर कोई इस कायराना हमले की निंदा करते हुए गमगीन लग रहे थे। महिलाएं भी बड़ी संख्या में शोकमग्न परिवार को ढांढस बंधा रही थी।

हाल ही में छूटा था जेल से
बता दें कि प्रधानमंत्री सड़क घोटाले के आरोपी ठेकेदार हरिशंकर साहू हाल ही में बेमेतरा जेल से छूटा था। वह दिवाली के पहले बीजेपी प्रत्याशी जागेश्वर साहू के पक्ष में प्रचार करने दुर्ग ग्रामीण विस क्षेत्र के गांव भी गए थे। उसके बाद कार्यस्थल सुकमा चला गया। हालाकि उनके दोस्तों ने उन्हें वहां जाने से मना किया था। दोस्तों के मना करने के बाद भी चले जाने का अंजाम इस तरह हुआ।

Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned