scriptलापरवाही बरतने वाले युवा हो रहे सबसे अधिक संक्रमित, नए केस में 40 फीसदी अधेड़ | Negligent youth becoming the most infected | Patrika News

लापरवाही बरतने वाले युवा हो रहे सबसे अधिक संक्रमित, नए केस में 40 फीसदी अधेड़

locationभिलाईPublished: Nov 27, 2020 11:42:35 pm

Submitted by:

Abdul Salam

आज मिले जिला में 151 नए संक्रमित, दो की मौत.

लापरवाही बरतने वाले युवा हो रहे सबसे अधिक संक्रमित, नए केस में 40 फीसदी अधेड़

लापरवाही बरतने वाले युवा हो रहे सबसे अधिक संक्रमित, नए केस में 40 फीसदी अधेड़

भिलाई. कोविड-19 से बचने के लिए बार-बार बताए जा रहे नियमों की अनदेखी करने वाले युवा सबसे अधिक संक्रमित हो रहे हैं। शुक्रवार को मिले नए 151 केस में 69 युवा है। वहीं अधेड़ भी 40 फीसदी हैं। इधर विवेकानंद नगर, दुर्ग में रहने वाले एक परिवार के 4 सदस्य संक्रमित मिले है। अब स्वास्थ्य विभाग औद्योगिक क्षेत्र में रहने वाले मजदूरों की जांच करवाने के लिए उद्यमियों को भी प्रोत्साहित कर रहा है। जो मजदूर अब तक जांच नहीं करवाए हैं, उन्हें जांच कराने कहा जाएगा। आज कोरोना संक्रमित दो की मौत हो गई जिसमें एक पाटन में रहने वाले तो दूसरे भिलाई के थे।

संक्रमित केस बढ़कर हुए 1660
जिला में कोरोना के संक्रमित केस बढ़कर अब 1660 हो गए हैं। इसी तरह से अब तक जिला में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18852 हो चुकी है। जिसमें से 16680 ठीक हो चुके हैं। होम आइसोलेशन में रहकर अब तक 10310 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं अस्पताल से 6370 बीमार ठीक होकर घर जा चुके हैं।

एक परिवार के 3-3 सदस्य मिले संक्रमित
हाउसिंग बोर्ड, भिलाई में रहने वाले एक परिवार के 3 सदस्य संक्रमित मिले है। भिलाई में रहने वाले एक परिवार के 3 सदस्य संक्रमित मिले है। पद्मनाभपुर, दुर्ग में रहने वाले एक परिवार के ३ सदस्य संक्रमित मिले है। टाउनशिप के सेक्टर-1 में रहने वाले एक परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले है। नेहरू नगर में रहने वाले एक परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले है। अमलेश्वर में रहने वाले एक परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले है। दुर्ग में रहने वाले एक परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले है। पाटन के गोड़पेंड्री में रहने वाले एक परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले है। कातुलबोर्ड, दुर्ग में रहने वाले एक परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले है। गणपति विहार में रहने वाले एक परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले है।

औद्योगिक संस्थान के जिम्मेदारों को भी कोरोना और टीबी से किया जागरूक
जिला क्षय नियंत्रण व रीज संस्था ने एक दिवसीय इंडस्ट्री सेंसटाइजेशन की कार्यशाला एक निजी होटल में रखी। जिसका उद्देश्य जिले में जितने भी औद्योगिक संस्थान है उनको लेकर टीवी और कोरोना के प्रति जागरूक करना व आगे बढ़कर इसके लिए कार्य करना है। कार्यशाला में जिला क्षय नियंत्रण अधिकारी डॉक्टर अनिल शुक्ला ने अपने सुझाव दिए साथ ही बहुत सारी गतिविधियां करने के लिए औद्योगिक संस्थान को प्रेरित किया। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर गंभीर सिंह ठाकुर ने भी उपाए साझा किए।

फैक्ट फाइल
1 से 10 साल के संक्रमित – 5
11 से 40 साल के संक्रमित – 69
41 से 60 साल के संक्रमित – 59
61 से अधिक उम्र के संक्रमित – 13

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो