निजामुद्दीन मरकज से लौटे महाराष्ट्र के सात और जमाती छुपे मिले मस्जिद में, लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस

निजामुद्दीन मरकज से छत्तीसगढ़ का भिलाई भी अछूता नहीं रह गया है। भिलाई के कोहका के आयशा मस्जिद से सात और जमाती मिले हैं। ये सभी महाराष्ट्र से आए हैं। (nizamuddin markaz delhi)

By: Dakshi Sahu

Published: 02 Apr 2020, 12:32 PM IST

भिलाई. निजामुद्दीन तबलीगी जमात मरकज में एक साथ सैकड़ों कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus in chhattisgarh) और संदिग्ध मरीज मिलने के बाद देशभर में हड़कंप मच गया है। निजामुद्दीन मरकज से छत्तीसगढ़ का भिलाई भी अछूता नहीं रह गया है। भिलाई के कोहका के आयशा मस्जिद से सात और जमाती मिले हैं। ये सभी महाराष्ट्र से आए हैं। जामुल पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। जामुल थाना प्रभारी लक्ष्मण कुमेटी ने बताया कि सातों जमातियों के मस्जिद में रहने की सूचना बुधवार को मिली थी। इन लोगों ने अपने आने की सूचना नहीं दी थी। जमातियों में अब्दुल हफीज, अब्दुल अजीज, जिब्राइल गुलमोह, नसीम खान, शेख सूद, सैय्यन रियाजुददी, जमील शा शामिल हैं।

Read more: निजामुद्दीन के तबलीगी जमात मरकज में शामिल हुए थे छत्तीसगढ़ के 159 लोग, जानकारी छुपाने वालों पर पुलिस जांच के बाद होगी FIR....

सामने आई हैं विरोधाभाषी बातें
पुलिस पूछताछ में जमातियों की विराधोभाषी बातें आ रही है। किसी का कहना है कि वह तीन माह से छत्तीसगढ़ में हैं। पांच दिन पहले भिलाई आया है। किसी ने 10 दिन पहले आने की बात कही। इनसे पूछताछ की जा रही है। मस्जिद कमेटी से भी जानकारी मांगी गई है। कोरोना को देखते हुए एहतियात बरती जा रही है। पूछताछ के बाद स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दी जाएगी।

Read more: दिल्ली के संक्रमित मरकज से CG आए 8 जमातियों ने जानकरी छुपाकर कई मस्जिदों में पढ़ी हजारों लोगों के साथ नमाज, मचा हड़कंप....

जिले में इसलिए कोरोना का खतरा
सुपेला के नूर मस्जिद में दिल्ली से आकर 8 लोगों को रहने की सूचना से प्रशासन की नींद उड़ी थी। दिल्ली के निजामुद्दीन की घटना के बाद प्रशासन और सतर्क हो गया है। यहां आने वाले आठ लोग भले ही पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं पर वे निजामुद्दीन गए थे और वहां से 7 मार्च को भिलाई आए। तब कोरोना को लेकर लॉकडाउन की घोषणा नहीं हुई थी, लेकिन एहतियातन उनका सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया है। फिलहाल सभी को आइसोलेशन में रखा गया है। अधिकारियों को उनकी जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

China Coronavirus outbreak
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned