scriptजयपुर पिंक सिटी की तर्ज पर दुर्ग निगम के कॉम्प्लेक्स भी गुलाबी नजर आएंगे, इंदिरा मार्केट से होगी शुरुआत | Now the complex of Durg corporation will also be seen as pink | Patrika News

जयपुर पिंक सिटी की तर्ज पर दुर्ग निगम के कॉम्प्लेक्स भी गुलाबी नजर आएंगे, इंदिरा मार्केट से होगी शुरुआत

locationभिलाईPublished: Apr 26, 2018 08:32:43 pm

नगर निगम के कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स जल्द ही दिल्ली के लाल किले की तरह लाल रंग में नजर आएंगे। इसकी शुरूआत इंदिरा मार्केट से की जायेगी।

Durg Corporation
दुर्ग . नगर निगम के कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स जल्द ही दिल्ली के लाल किले की तरह लाल रंग में नजर आएंगे। इसके लिए कॉम्पलेक्सों को लाल किले के पत्थरों के रंग से मिलते-जुलते कलर से पेंट किया जाएगा। इसकी शुरूआत इंदिरा मार्केट के कॉम्पलेक्स से की जायेगी। निगम प्रशासन का दावा है कि इससे बाजार में एकरूपता आएगी व निगम की संपत्तियों की आसानी से पहचान हो पाएगी।
इंदिरा मार्केट क्षेत्र का भ्रमण कर जायजा

महापौर चंद्रिका चंद्राकर ने सीएसपी भोजराम पटेल, कमिश्नर एसके सुंदरानी और निगम के अफसरों के साथ इंदिरा मार्केट क्षेत्र का भ्रमण कर जायजा लिया। महापौर और अफसर दोपहर साढ़े 11 बजे बाजार क्षेत्र में पहुंचे और दोपहर करीब एक बजे तक पुराना आयुर्वेदिक भवन से इंदिरा मार्केट वकील चेम्बर, प्रेस कॉम्पलेक्स व सब्जी बाजार क्षेत्र का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने योजना की जानकारी देकर व्यावारियों से सहयोग की अपील की। इस दौरान एमआईसी मेंबर दिनेश देवांगन, विजय जलकारे, एल्डरमैन विद्या नामदेव, ईई एके दत्ता, एई आरके जैन भी मौजूद थे
खाली जगहों में बनेंगे पार्किंग जोन
महापौर ने निरीक्षण के दौरान बताया कि बाजार को व्यवस्थित करने व यातायात की समस्या से निपटने के लिएअवैधकब्जे हटाएगएहैं। बेदखली के कारण जहां जगह खाली हुएहैं, वहां पार्किंग जोन बनाएजाएंगे। उन्होंने बताया कि बाजार को व्यवस्थित करने इन जगहों पर दीवार बनाई जा रही है।
25 लाख से लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
बाजार क्षेत्र को व्यवस्थित करने के साथनिगरानी व ट्रैफिक कंट्रोल के लिए इंदिरा मार्केट के साथशहर के चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। महापौर ने इसके लिएनिरीक्षण के दौरान 25 लाखस्वीकृति की घोषणा की। उन्होंने बताया कि इंदिरा प्रतिमा के अलावा अन्य जरूरत वाले जगहों में कैमरे लगाए जाएंगे।
हिन्दी भवन में पहले ही प्रयोग
नगर निगम हिन्दी भवन में पहले ही यह प्रयोग कर चुका है। पूर्व में हिन्दी भवन कलक्टोरेट की तर्ज पर सफेद व लाल रंग में रंगा जाता था, लेकिन पिछले कईसालों से पूरी बिल्डिंग को लाल रंग से रंगा जा रहा है। अब निगम के कॉम्पलेक्सों के बाहरी दीवार भी इसी तरह रंगे जाएंगे।
पुराने भवन होंगे डिस्मेंटल बनेगा पार्किंग
महापौर ने इस दौरान पुराना आयुर्वेदिक अस्पताल के जर्जर भवन का भी अवलोकन किया।इस दौरान उन्होंने भवन को जल्द डिस्मेंटल कर जगह को समतल कराने के निर्देशदिए।उन्होंने बताया कि उक्त जगह पर 3 मंजिला पार्किंग बनाने की योजना है।इस संबंध में प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो