script

Video भिलाई को स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग देने पहुंचे ऑब्जर्वर, टाउनशिप देख मुस्कुराए

locationभिलाईPublished: Jan 27, 2020 03:31:39 pm

भिलाई का अंबिकापुर को मात देने प्रयास.

भिलाई को स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग देने पहुंचे ऑब्जर्वर, टाउनशिप देख मुस्कुराए

भिलाई को स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग देने पहुंचे ऑब्जर्वर, टाउनशिप देख मुस्कुराए

भिलाई. नई दिल्ली से स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग देने सोमवार को नगर पालिक निगम, भिलाई (Bhilai) में ऑब्जर्वर शशि भूषण कुमार ने आमद दी। इस मौके पर वे टाऊनशिप पहुंचे। जहां 30 एमएलडी, टाउनशिप सेक्टर-7 और मैत्रीबाग की सफाई व्यवस्था देखी। सफाई व्यवस्था के साथ यहां की हरियाली देखकर मुस्कुराए। ऑब्जर्वर उन स्थानों को करीब से देख रहे थे, जहां की फोटो इसके पहले भेजी गई थी।

अंबिकापुर को मात देने प्रयास
स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के तहत देश के स्वच्छ शहरों, कस्बों और प्रदेशों के नाम की जब घोषणा हुई थी, तब प्रदेश में अंबिकापुर प्रथम और दूसरे नंबर पर भिलाई रहा था। इस बार प्रयास है कि अंबिकापुर से बेहतर सफाई नगर पालिक निगम, भिलाई की रहे। इसको ध्यान में रखते हुए कलक्टर ने तमाम तैयारियां यहां के अफसरों से करवाई है। अंबिकापुर प्रदेश में प्रथम और देश में दूसरे नंबर पर स्वच्छता के रैंकिंग में रहा था।

 

भिलाई का प्रयास रहा बेहतर
स्वच्छता सर्वेक्षण में इस बार भिलाई का प्रयास बेहतर रहा है। खास कर टाउनशिप में नगर सेवाएं विभाग के अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया है। भिलाई में बीएसपी के इस्पात भवन से इसकी मॉनिटरिंग की जा रही थी।
इसे बदलने कवायद रैंकिंग
स्वच्छता रैंकिंग में छत्तीसगढ़ को बेस्ट परफॉर्मिंग स्टेट का अवार्ड पिछले साल मिला था। प्रदेश के अंबिकापुर को देश में नंबर 2, भिलाई को 11, बिलासपुर को 28, जगदलपुर को 32, दुर्ग को 33, राजनांदगांव को 42, रायगढ़ को 43 और कोरबा को 65 वीं रैंक मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो