script

भूपेश के सीएम बनने पर भिलाई-तीन से लेकर पाटन ब्लॉक मुख्यालय सहित गांवों में जश्न का माहौल

locationभिलाईPublished: Dec 17, 2018 12:28:39 pm

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने की घोषणा होते ही भिलाई- तीन मानसरोवर कॉलोनी स्थित उनके आवास में समर्थक व परिवार के सदस्य खुशी से झूम उठे। पूरे शहर में जश्न का माहौल बन गया।

CG Politics

भूपेश के सीएम बनने पर भिलाई-तीन से लेकर पाटन ब्लॉक मुख्यालय सहित गांवों में जश्न का माहौल

भिलाई@पत्रिका. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने की घोषणा होते ही भिलाई- तीन मानसरोवर कॉलोनी स्थित उनके आवास में समर्थक व परिवार के सदस्य खुशी से झूम उठे। पूरे शहर में जश्न का माहौल बन गया। जगह-जगह पर कांग्रेस कार्यकर्ता पटाखे फोड़ते व नारेबाजी करते हुए सड़कों पर निकल पड़े है। पार्टी कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई देने लगे।
स्वागत के लिए भिलाई-तीन समेत अन्य जगहों से कार्यकर्ता आए हुए थे

रायपुर से रात 11.45 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मानसरोवर कॉलोनी स्थित घर लौटने पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। घर की महिलाओं ने तिलक लगाकर आरती उतारी। स्वागत करने के लिए भिलाई-तीन समेत अन्य जगहों से कार्यकर्ता आए हुए थे। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भूपेश से सभी के प्रति आभार जताया। @पत्रिका. बघेल के सीएम बनने की घोषणा के साथ ही उनके आवास की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। प्रवेश द्वार में मेटल डिटेक्टर लगाया गया है। घर के परिसर में आने वालों की जांच करने पुलिस ने अधिकारियों की तैनाती कर दी है। पदुमनगर मोड़ के आगे से ही स्टॉपर लगा दिया गया है। एडीएम संजय अग्रवाल और एसएसपी डॉ. संजीव शुक्ला रविवार को दोपहर २.१९ बजे मानसरोवर कॉलोनी पहुंचे। उन्होंने रास्तों को स्टॉपर लगाकर बंद करवा दिया। बघेल के आवास के सामने के मैदान की सफाई और समतल करने के निर्देश दिए।
खाई मनपसंद खिचड़ी
@पत्रिका.रायपुर से लौटकर भूपेश ने अपने परिवार के साथ भोजन किया। उनके लिए विशेष तौर पर उनकी पसंदीदा खिचड़ी के साथ आलू-मटर, गोभी और खट्टे वाली भिंडी की सब्जी बनाई गई थी। भूपेश सादा भोजन ही पसंद करते हैं।
#cgelection2018
भूपेश बघेल के गांव कुरूदढीह में जश्न
भूपेश बघेल के गृह ग्राम कुरूदढीह में रहने वाले चम्पू दाउ ने बताया कि जैसे ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की घोषणा हुई। वैसे ही गांव के लोगों ने पटाखे फोड़े। यह गांव के लिए सबसे बड़ा दिन है कि इस छोटे से गांव का बेटा आज प्रदेश का मुखिया बना है।
पिता किसान नेता ससुर साहित्यकार

भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ भाषा की अस्मिता की पहचान दिलाने वाले साहित्यकार स्व. @पत्रिका.प्रोफेसर नरेंद्र देव वर्मा के दामाद हैं। इनके पिता नंदकुमार बघेल एक किसान नेता हैं। वहीं माता बिन्देश्वरी बघेल गृहणी हैं। इनकी पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल संत आत्मानंद की भतीजी है। नाना बना सीएम तो जमकर थिरके नाती- इस खुशी के पल में धुमाल के थाप पर घर के सबसे छोटे सदस्य भूपेश बघेल के नाती ने भी जमकर डांस किया। भूपेश बघेल की सास तारा देवी ने कहा कि दामाद पर पूरा भरोसा था कि वह एक दिन जरूर मुख्यमंत्री बनेंगे। पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल ने कहा कि वह आज बहुत खुश है। लंबे संघर्ष के बाद भगवान ने झोली में यह बड़ी खुशी।
बेटी स्मिता बघेल ने कहा कि पापा ने पिछले कुछ सालों में अथक परिश्रम किया। परिवार के सदस्य कई बार यह कहते थे कि आराम कर लो, लेकिन वे फिर दौरे पर निकल जाते थे। यह खुशी का पल है, पूरे प्रदेश के लिए। परिवार को पहले ही कम समय दे पाते थे, अब और व्यस्त हो जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो