जिला में आज एक संक्रमित की मौत, कोरोना के 45 नए मरीज मिले

तालपुरी में एक ही परिवार के तीन सदस्य संक्रमित मिले.

By: Abdul Salam

Published: 27 Jan 2021, 12:02 AM IST

भिलाई. जिला में मंगलवार को कोरोना के 45 नए मरीज मिले हैं। वहीं एक संक्रमित ने दम तोड़ा। इस्पात नगर में रहने वाले एक ही परिवार के चार सदस्य संक्रमित मिले हैं। वहीं पॉश कालोनी तालपुरी में एक ही परिवार के तीन सदस्य संक्रमित मिले हैं। घर में एक व्यक्ति में लक्षण नजर आने के बाद भी कोविड-19 जांच कराने में इतनी देरी की जा रही है कि घर के दूसरे सदस्य संक्रमित हो रहे हैं। इससे बचने के लिए लक्षण नजर आते ही जल्द जांच कराने की जरूरत है।

जिला में कम हो रहे मरीज
जिला में कुल संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 24832 हो चुकी है। जिसमें से 23633 मरीज ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव केस घटकर 588 हो गया है। जिला में अब तक 611 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

एक घर में दो-दो संक्रमित
हुडको, भिलाई में एक ही घर में रहने वाले तीन सदस्य संक्रमित मिले हैं। मैत्रीकुंज में एक ही घर में रहने वाले दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। हुडको में ही एक अन्य परिवार में दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। जिला में कोविडशील्ड का टीकाकरण शुरू होने के बाद लोग मास्क, दो गज की दूरी व बार-बार हाथ धोने पर ध्यान कम दे रहे हैं। कोरोना का प्रभाव जब तक पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता, तब तक कोविड-१९ के बचाव को लेकर जो निर्देश दिए गए हैं, उसका पालन करना जरूरी है।

COVID-19
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned