scriptचोरी के कार, ट्रक की कटती थी इस फैक्ट्री में बॉडी, पुलिस ने मारा छापा तो भागने लगे मजदूर, मालिक और मैनेजर गिरफ्तार | Owner and manager of factory that made stolen car junk arrested | Patrika News

चोरी के कार, ट्रक की कटती थी इस फैक्ट्री में बॉडी, पुलिस ने मारा छापा तो भागने लगे मजदूर, मालिक और मैनेजर गिरफ्तार

locationभिलाईPublished: Feb 27, 2020 11:15:46 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

पुलिस ने छापा मारकर एक ऐसे फैक्ट्री का खुलासा किया जहां कार, ट्रकों को काटकर उसे कबाड़ में बेचा जा रहा था। पुलिस को संदेह है कि चोरी की वाहनों को केएस इंडस्ट्री में काटा जा रहा था। पुलिस ने फैक्ट्री को ही सील कर दिया है

चोरी के कार, ट्रक की कटती थी इस फैक्ट्री में बॉडी, पुलिस ने मारा छापा तो भागने लगे मजदूर, मालिक और मैनेजर गिरफ्तार

चोरी के कार, ट्रक की कटती थी इस फैक्ट्री में बॉडी, पुलिस ने मारा छापा तो भागने लगे मजदूर, मालिक और मैनेजर गिरफ्तार

भिलाई. पुलिस ने छापा मारकर एक ऐसे फैक्ट्री का खुलासा किया जहां कार, ट्रकों को काटकर उसे कबाड़ में बेचा जा रहा था। पुलिस को संदेह है कि चोरी की वाहनों को केएस इंडस्ट्री में काटा जा रहा था। पुलिस ने फैक्ट्री को ही सील कर दिया है। फैक्ट्री से 55 लाख लोहा और कबाड़ जब्त किया है। फैक्ट्री मालिक मफीज खान और मैनेजर दिनेश आगरे को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 379, 41 (1,4), 413, 34, 3 (अ) आरपीयूपी एक्ट के तहत कार्रवाई की। दोनों को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।
एएसपी रोहित कुमार झा के नेतृत्व में मंगलवार को सीएसपी विश्वास चंद्राकर, खुर्सीपार टीआई सुरेन्द्र उके अपनी टीम के साथ बालाजी नगर स्थित केएस इंडस्ट्री में दबिश दी। फैक्ट्री के अंदर देखा तो भौचक रह गए। वहां कार, ट्रकों को काटा जा रहा था। एलपीजी सिलेंडर से ऑक्सीजन कटर लगाकर मजदूर लोहा काट रहे थे। पुलिस को देखते ही इधर उधार भागने लगे। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक नफीज खान और मैनेजर दिनेश जागरे को हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने लोहा के संबंध में पूछताछ की। एक के बाद एक चोरी के मामले का खुलासा होते गया। करीब 14 घंटे तक ताबड़तोड़ पुलिस ने कार्रवाई की। दो ट्रक कबाड़ लोहा जब्त किया। फैक्टरी मालिक नफीज खान और दिनेश को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। न्यायिक रिमांड पर उन्हें जेल भेज दिया गया।
चोरी के कार, ट्रक की कटती थी इस फैक्ट्री में बॉडी, पुलिस ने मारा छापा तो भागने लगे मजदूर, मालिक और मैनेजर गिरफ्तार
जीएसटी मान्यता की पुलिस को देता था भपकी
पुलिस ने बताया कि इसके पहले भी इस फैक्ट्री में जांच की गई थी, लेकिन नफीज जीएसटी मान्यता बताकर पुलिस को बरगला दिया। इस बार टीआई सुरेन्द्र उके स्वंय गोदाम में पहुंचे। फैक्ट्री के पूरे दस्तावेजों की जांच की। उन्होंने बताया कि तब पता चला कि यह फैक्ट्री सिर्फ फर्म के नाम पर लाइसेंस करा लिया, लेकिन चोरी के लोहा को खपाने के लिए जीएसपी बिल बांट रहे है। इन फैक्ट्रियों में चोरी के लोहा को काटकर खपाता था।
ट्रक की बॉडी, कार व दोपहिया वाहनों के पाट्र्स किया जब्त
टीआई ने बताया कि फैक्ट्री से रेलवे फुटओवर ब्रिज के टुकड़े, रेलवे स्लीपर, रेलवे पटरी लॉक, ट्रक की कटी बॉडी, कार के कटे पाट्र्स, 3, 6 एमएम तार के प्रेस किया हुआ बंडल, लोहे की पट्ेटी बंडल-31 टन, इलेक्ट्रिक वेग मशीन, लोहा स्क्रेप करने की मशीन, दो ट्रक, लोहा काटने वाली ऑक्सीजन सिलेंडर-2, एलपीजी सिलेंडर-10 जब्त किया गया है। कीमत 54 लाख 73 हजार का किया है।
दुर्ग में इन कबाडिय़ों की गोदाम में छापा
दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला अनुविभाग मोहन नगर थाना क्षेत्र में संचालित कबाड़ कारोबारी एमआईसी मेंबर हमिद खोखर के केलाबाड़ी चिखली गोदाम में छापा मारा। जहां 215 गैस सिलेंडर पकड़ाए। जिसकी कीमत 23 लाख 23 हजार 400 रुपएहै। पुलिस ने हामिद खोखर और साबिर अहमद के खिलाफ कार्रवाई की। इसी तरह कोतवाली थाना क्षेत्र में देवा आनंद सोनी की गोदाम गयानगर में दबिश दी। 10 हजार कीमत के लोहा स्क्रेप, तकियापारा साकिर खान की गोदाम से 10 क्विंटल 40 हजार, नदीम खान की गोदाम तकियापारा से 5 क्विंटल लोहा जब्त किया है। दुर्ग अनुविभाग से 23 लाख 83 हजार 400 रुपए कीमत की लोहा स्क्रेप जब्त किया।
एसएसपी अजय यादव ने बताया कि टीम बनाकर कबाडिय़ों के गोदाम में दबिश दी। खुर्सीपार में सबसे बड़ी कार्रवाई की गई। करोड़ों के लोहा जब्त हुए है। शहर में अवैध कारोबार नहीं चलने दिया जाएगा। इस तरह के कार्य में लिफ्त अपने रास्ते बदलकर मूल काम में लग जाए। यह कार्रवाई हर महीने की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो