scriptBhilai पावर हाउस रेलवे प्लेटफार्म में तरस रहे मुसाफिर गरमा-गरम नाश्ता को | Passengers yearning for hot breakfast in Power House Railway Platform | Patrika News

Bhilai पावर हाउस रेलवे प्लेटफार्म में तरस रहे मुसाफिर गरमा-गरम नाश्ता को

locationभिलाईPublished: Nov 02, 2021 09:55:36 pm

Submitted by:

Abdul Salam

हर दिन ठहर रही 24 से अधिक गाडिय़ां.

Bhilai पावर हाउस रेलवे प्लेटफार्म में तरस रहे मुसाफिर गरमा-गरम नाश्ता को

Bhilai पावर हाउस रेलवे प्लेटफार्म में तरस रहे मुसाफिर गरमा-गरम नाश्ता को

भिलाई. ट्रेन में सफर करने वाले मुसाफिरों को पावर हाउस रेलवे प्लेटफार्म में नास्ता के लिए तरस जाना पड़ता है। कोरोना महामारी के बाद से ही यात्री पावर हाउस रेलवे स्टेशन में ट्रेन खड़ी होते साथ ही उतरकर गरमा-गरम नाश्ता तलाशने के बाद निराश होकर लौट जाते हैं। यहां अब दूथ के आयटम मिलना शुरू हो रहा है। यात्री चाहते हैं कि स्टेशन में कम से कम चाय और नाश्ता मिलना चाहिए। जिससे ट्रेन का इंतजार करने वाले और ट्रेन खड़ी होने पर मुसाफिरों को इसका फायदा मिले।

लोकल और स्पेशल एक्सप्रेस दौड़ रही
पावर हाउस रेलवे स्टेशन में हर दिन करीब आधा दर्जन से अधिक लोकल दुर्ग और रायपुर के मध्य दौडऩे के दौरान यहां ठहरती है। इसके अलावा 17 से अधिक स्पेशल ट्रेन भी यहां रुकती है। जिसमें आने व जाने वाली दुर्ग-पुरी, अहमदाबाद-पुरी, जयपुर पुरी, इंटरसिटी समेत अन्य एक्सप्रेस शामिल हैं।

स्टेशन के बाहर मिलता है नाश्ता और भोजन
पावर हाउस रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-एक और दो दोनों में ही कम से कम दो-दो कैंटीन की जरूरत है। स्टेशन में मुसाफिरों को नाश्ता, चाय, पानी, चाकलेट के लिए प्लेटफार्म से बाहर जाना पड़ता है। जिससे ट्रेन के छूट जाने का डर बना रहता है। यह चीजें प्लेटफार्म के भीतर ही मिल जाए तो मुसाफिरों के लिए राहत हो। पावर हाउस रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक-एक से बाहर निकलने पर नाश्ता के साथ-साथ भोजन भी मिलता है। मुसाफिर चाहते हैं कि चाय-नाश्ता और भोजन उनको सीट तक लाकर दिया जाए। अकेले सफर करने वाले स्टेशन में उतरना पसंद नहीं करते। इससे उनके सामान के चोरी होने की आशंका बनी रहती है।

लंबे समय से की जा रही मांग
कोरोना महामारी के बाद पावर हाउस रेलवे स्टेशन के दोनों ही प्लेटफार्म में अब मुसाफिरों को नाश्ता मिले। लंबे समय से यह मांग की जा रही है। हर दिन पावर हाउस रेलवे स्टेशन से करीब पांच हजार मुसाफिर विभिन्न ट्रेनों में सफर के लिए चढ़ते हैं।

हर दिन बिक रही 1.5 लाख की टिकट
पावर हाउस रेलवे स्टेशन से हर दिन करीब 1.5 लाख रुपए टिकट बिकती है। यहां से हजारों मुसाफिर सफर करते हैं। जिनके लिए अब तक रेलवे ने चाय, नाश्ता का इंतजाम नहीं है। रेलवे स्टेशन में नई कैंटीन शुरू हो जाए तो लंबी दूरी तक सफर करने वालों को राहत मिल जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो