script

पत्रिका चेंजमेकर्स अभियान से जुड़े लोग, राजनीति के शुद्धिकरण का लिया संकल्प, पढ़ें खबर

locationभिलाईPublished: Apr 18, 2018 06:36:53 pm

स्वच्छ करें राजनीति और राजनीति के शुद्धिकरण के लिए पत्रिका द्वारा शुरू किए गए चेंजमेकर अभियान से शहर के हजारों लोग जुड़ गए हैं।

Bhilai patrika
भिलाई. स्वच्छ करें राजनीति और राजनीति के शुद्धिकरण के लिए पत्रिका द्वारा शुरू किए गए चेंजमेकर अभियान से शहर के हजारों लोग जुड़ गए हैं। भगवान परशुराम के जन्मदिन अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर ट्विनसिटी के सभी प्रमुख स्थलों पर लोगों ने एकस्वर में पत्रिका की इस पहल का स्वागत किया।लोगों ने कहा कि पत्रिका ने उन्हें एक प्लेटफॉर्म दे दिया है जिससे जुड़कर वे देश की राजनीति में बदलाव ला सकते हैं।
लिए तीन अक्षय संकल्प
यह संदेश सुनने के बाद यहां उपस्थित सभी युवाओं ने ये तीन संकल्प लिए
-मैं स्वच्छ राजनीतिके लिए खुद सक्रिय होकर अन्य को भी प्रेरित करूंगा/करूंगी।
-मैं राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने और उन्हें आगे बढ़ाने में सहयोग करूंगा/करूंगी।
-मैं आपराधिक अतीत वाले, भ्रष्ट और अनैतिक राजनीतिज्ञों का साथ कभी नहीं दूंगा/दंूगी।
सक्रियता जरूरी
वाचन और संकल्प के बाद युवाओं ने अपने विचार भी व्यक्त किए। वक्ताओं ने राजनीति में स्वच्छता की जरूरत जताई और इसके लिए आम लोगों को राजनीति में सक्रिय होने की भी बात कही। संकल्प लेने के बाद सभास्थल पर ही मोबाइल के माध्यम से चेंजमेकर साइट और ऐप का प्रदर्शन किया गया। मौके पर ही चेंजमेकर और वालंटियर के रजिस्टे्रशन भी किए गए।
संकल्प लेने वालों में

संकल्प लेने वालों में भिलाई सर्व ब्राम्ह्ण समाज द्वारा भगवान परशुराम के प्रकटोत्सव पर सेक्टर छह पेट्रोल पंप के समीप के राजनीति में बदलाव के लिए संकल्प लिए। इनमें ललित मिश्रा, शशिकांत तिवारी, दीपक मिश्रा, डॉ रतन तिवारी, हेमंत नाइक, रमेश कुमार शुक्ला, नरेश कुमार चौरे, मृदुला, विजयालक्ष्मी शुक्ला, सरोज चौबे,ज्योति तिवारी आदि।
इसी तरह सिविल लाइन मार्निग ग्रुप के कल्याण सिंह ठाकुर, लियाकत अली, राजकुमार निवरे, शैलेष यादव, बालाराम ठाकुर, आनंद रमेश खरे ने संकल्प के साथ अभियान के सहभागी बने।
मयारु संगवारी ग्रुप रिसाली के चुम्मन देशमुख, गोविंद चतुर्वेदी, मुन्ना देशमुख, आकाश कुमार, चदं्रभान सिंह, शीतला ठाकुर, एकनाथ ठाकुर, अनुराग ठाकुर, नरेश कोठारी, लिखन साहू आदि ने संकल्प लिया।

क्या है चेंजमेकर अभियान
पत्रिका ने एक आसान सी प्रक्रिया तैयार की है। इसमें पत्रिका ऐप के माध्यम से इस अभियान में सहयोग करने की इच्छा रखने वाले तथा सक्रिय राजनीति में आने की हिम्मत दिखाने वाले चेंजमेकर एक मंच पर जुट सकते हैं।
वॉलेंटियर के तौर पर जुड़कर भी आप इस अभियान में सक्रिय तौर पर शामिल हो सकते हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से हर क्षेत्र के बदलाव के नायकों को सामने लाया जाएगा।

कैसे जुड़ सकते हैं अभियान से
इसका फॉर्म भरने के लिए आप पत्रिका एप को डाउनलोड करें। जैसे ही आप एप डाउनलोड करेंगे आपको पहले पेज पर ऊपर की तरफ चेंजमेकर का फॉर्म दिख जाएगा। आप इस पर क्लिक करने के बाद फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी करें और चेंजमेकर के रूप में पत्रिका से जुड़ें।
अगले पेज में भी पढ़ें खबर

ट्रेंडिंग वीडियो