scriptटू-लेन रोड निर्माण से प्रभावित लोगों को आम्रपाली वनांचल सिटी में मिलेगा पीएम आवास, पढ़ें खबर | People affected by road construction will get PM awas in Amrapali City | Patrika News

टू-लेन रोड निर्माण से प्रभावित लोगों को आम्रपाली वनांचल सिटी में मिलेगा पीएम आवास, पढ़ें खबर

locationभिलाईPublished: Feb 09, 2018 02:28:21 pm

नगर पालिक निगम प्रशासन भिलाई द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 36 लोगों को आवास आवंटन किया जा रहा है।

PM Awas scheme
भिलाई. नगर पालिक निगम प्रशासन भिलाई द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 36 लोगों को आवास आवंटन किया जा रहा है। आवास का आवंटन लाटरी के माध्यम से किया जा रहा है। पहली लाटरी लोकेश कुमार वार्ड 33 के नाम से निकली। लोकेश को आम्रपाली वनांचल सिटी में निर्मित पीएम आवास के ब्लाक 15 के मकान नंबर क्रमांक 10 अलाट हुआ। लाटरी सिस्टम से आवास का आवंटन किया जा रहा है। आवास आवंटन के लिए निगम आयुक्त केएल चौहान ने एक कमेटी बनाई है। बता दें कि कमेटी ने खुर्सीपार से नंदिनी नगर पावर हाउस तक बाइपास रोड निर्माण से प्रभावित लोगों की सूची बनाई गई है।
आम्रपाली वनाचंल सिटी में दिया जाएगा आवास

आम्रपाली वनांचल सिटी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाए गए है। आम्रपाली वनांचल सिटी में 300 से अधिक आवास बनाया जा रहा है। यहां लगभग 200 आवास बनकर तैयार हो गया है। आवास का आवंटन लाटरी पद्धति से किया जाएगा। आवंटन में केवल उन्हीं हितग्राहियों के नाम को शामिल किया जाएगा। जिन्होंने निगम में पांच हजार रुपए जमा कर दिया है।
आधार कार्ड और निगम नोटिस की प्रतिलिपि साथ में लेकर आना है

आवंटन की प्रक्रिया आधार कार्ड में दर्ज नाम के अनुसार किया जाएगा। इसलिए हितग्राही को अपने साथ आधार कार्ड और निगम की ओर से भेजे गए पत्र/नोटिस की प्रतिलिपि भी साथ में लेकर आना है। जिनके नाम पात्र सूची में है, लेकिन निगम से नोटिस प्राप्त नहीं हुआ है। ऐसे व्यक्ति भी आवंटन की प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।
खुर्सीपार से नंदिनी रोड तक टू लेन रोड निर्माण से 194 परिवार प्रभावित

खुर्सीपार से नंदिनी रोड तक टू लेन रोड निर्माण से 194 परिवार प्रभावित होंगे। निगम प्रशासन ने इन्हें कब्जा खाली करने के लिए नोटिस दिया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन और कुछ राशि जमा करने के लिए कहा गया था। निगम के नोटिस के बाद 70 लोग राशि जमा कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो