जिला में दो माह बाद टूटा कोविड-19 से मौत का सिलसिला, लोगों ने ली राहत की सांस

सेक्टर-9 अस्पताल में कोविड-19 मरीजों के लिए तैयार किया जा रहा 21 आईसीयू.

By: Abdul Salam

Updated: 21 Oct 2020, 12:10 AM IST

भिलाई. जिला में दो माह बाद मौतों का सिलसिला टूटा है। कोविड-19 से हर दिन मौत हो रही थी। अगस्त के तीसरे सप्ताह में एक दिन किसी की मौत नहीं हुई थी। इसके बाद लगातार मौत हो रही थी। अक्टूबर के पहले सप्ताह में जब एक-एक दिन में 6-6 और 12 मौत होने लगी, तब जिला प्रशासन ने मौत की जानकारी देना बंद कर दिया। इसके बाद से मौत की सही जानकारी नहीं दी जा रही है। इन सबके बीच मंगलवार का दिन जिला के लोगों को राहत देने वाला रहा। विभाग के मुताबिक कोरोना से आज जिला के किसी व्यक्ति ने भी दम नहीं तोड़ा। वहीं जिला में कोरोना के जिला में सिर्फ 128 नए केस मिले हैं।

एक ही परिवार में 3 संक्रमित
न्यू खुर्सीपार में एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए। इसमें 9 साल का बालक भी है। जामगांव, एम पाटन में रहने वाले एक ही परिवार के ३ सदस्य कोरोना संक्रमित मिले हैं। मंगलवार को 1206 लोगों की कोविड-19 जांच की गई। आरटीपीसीआर से 346 की जांच किए जिसमें 44 कोरोना संक्रमित मिले, ट्रू नाट से 181 की जांच किए जिसमें 31 संक्रमित मिले, रेपिड एंजीजेन से 679 की जांच किए जिसमें 53 संक्रमित मिले। इस तरह से 1206 की जांच करने पर सिर्फ 128 ही संक्रमित मिले हैं। यह भी त्योहार के समय लोगों के लिए राहत की खबर है।

21 बेड का तैयार कर रहे आईसीयू
भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन कोविड-19 मरीजों की जान बचाने एक कदम आगे बढ़ाते हुए 21 बेड का आईसीयू शुरू करने जा रहा है। यह उनके लिए बड़ी राहत की खबर हैं जो बीएसपी से रिटायर्ड हो चुके हैं। अब तक रिटायर्ड कर्मियों की कोविड-19 वार्ड में तबीयत बिगड़ रही थी तब सीधे एम्स या शंकरा कोविड केयर सेंटर, जुनवानी भेज रहे थे। अब इस तरह के मरीजों का आईसीयू में इलाज किया जा सकेगा। बीएसपी ने पहले ही नियमित कर्मियों के लिए निजी अस्पतालों को चिंहित कर रखा है, उनको दिक्कत नहीं होती है, परेशानी रिटायर्ड कर्मियों को हो रही थी। इस वजह से आईसीयू शुरू हो जाने से उनको अधिक लाभ मिलेगा। इस मामले में एक्स ओए के अध्यक्ष एसआर दास ने केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखा था कि किस तरह से बीएसपी के पूर्व कार्मिकों को कोविड-19 से संघर्ष करना पड़ रहा है।

COVID-19
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned