scriptएचएससीएल का घेराव करने पहुंचे लोग, प्रबंधन ने कहा किराया तो बढ़कर रहेगा | People come to besiege HSCL, management said fare will increase | Patrika News
भिलाई

एचएससीएल का घेराव करने पहुंचे लोग, प्रबंधन ने कहा किराया तो बढ़कर रहेगा

प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की, मायूस होकर लौट.

भिलाईJan 27, 2020 / 11:56 am

Abdul Salam

एचएससीएल का घेराव करने पहुंचे लोग, प्रबंधन ने कहा किराया तो बढ़कर रहेगा

एचएससीएल का घेराव करने पहुंचे लोग, प्रबंधन ने कहा किराया तो बढ़कर रहेगा

भिलाई. आवासों का किराया बढ़ाए जाने का विरोध करते हुए एचएससीएल कार्यालय का घेराव करने पहुंचे हितग्राहियों ने शुक्रवार को जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर प्रबंधन ने साफ कह दिया कि किराया तो बढ़कर रहेगा। ज्ञापन सौंपना है तो दे दो। इसके बाद जमकर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की गई। इसके बाद मायूस होकर वे लौट गए।
बढ़ा दिया है किराया
एचएससीएल प्रबंधन ने आवासों के किराए को करीब दो गुना कर दिया है। इसका अब जमकर विरोध हो रहा है। इस बात से सबसे अधिक एचएससीएल के पूर्व कर्मचारी नाराज हैं। वे शुक्रवार को प्रबंधन पर दबाव बनाने भीड़ बनाकर वहां तक पहुंचे। अधिकारियों ने मिलकर बात की। वे नारेबाजी करते रहे।

बढ़कर रहेगा किराया
इसके बाद प्रबंधन की ओर से साफ कह दिया गया कि ऊपर से निर्देश है, किराया बढऩा तय है। विरोध करने से वह कम नहीं किया जा सकता। अगर मांग पत्र लेकर आए हो तो, उसे दे दो। प्रबंधन ने साफ किया कि यह सब फैसले यहां से नहीं हो रहे हैं। सारे फैसले ऊपर से हो रहे हैं। जिसमें यहां के अधिकारियों का कोई रोल नहीं है।

भड़के नेता
पूर्व कर्मियों ने एचएससीएल कार्यालय का घेराव करने पहुंचे एचएमएस के अध्यक्ष एचएस मिश्रा ने कहा कि प्रबंधन जिस तरह से आवासों का किराया बढ़ा रहा है, वह पूर्व कर्मियों के लिए मुश्किल खड़ा कर देगा। बढ़े हुए किराए को जल्द वापस लिया जाए, नहीं तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

फैसला उच्च प्रबंधन का
घेराव करने पहुंचे पूर्व कर्मियों से एचएससीएल प्रबंधन ने कहा कि यह आदेश भिलाई का नहीं है। यह कोलकाता से आया हुआ आदेश है। इस पर पूर्व कर्मियों ने कहा कि जल्द आदेश वापस लिया जाए। वर्ना नया और पुराना किराया नहीं दिया जाएगा। फैसला होने के बाद चेक के माध्यम से किराया दिया जाएगा। प्रबंधन ने कहा यह हमारे हाथ में नहीं है।

लाखों रुपए मेंटनेंस में किया खर्च
इन आवासों पर रहने वालों ने जर्जर आवासों के मेंटनेंस में लाखों रुपए खर्च किया है। मेंटनेंस का काम प्रबंधन नहीं करता, इसके बाद भी किराया दो गुना करने की तैयारी की जा रही है। यह सही फैसला नहीं है। इस वजह से कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। इसके पहले इसी तरह से बिजली का मीटर लगाया जा रहा था, तब विरोध हो रहा था।

1600 मकान है यहां
टाउनशिप में बीएसपी का करीब 1800 मकान एचएससीएल के पास था, जिसमें से 200 मकान एचएससीएल ने लौटा दिया। अब 1600 मकान एचएससीएल के पास है, जिसका रख-रखाव तक नहीं किया जा रहा है। इस बीच किराया बढ़ा देने से पूर्व कर्मचारी नाराज हो गए हैं। यहां आवासों में बिजली के तार तक लटके हुए हैं, कहीं प्लास्टिक उखड़ रहा है।

इस तरह बढ़ रहा किराया
एचएससीएल जिस आवास का प्रतिमाह प्रति स्क्वायर फीट 1.75 रुपए लेता था, उसका अब 3.50 रुपए लेगा। इसी तरह से जिस आवास का 3.50 रुपए प्रति माह, प्रति स्क्वायर फीट लिया जाता था, उसका 7 रुपए प्रतिमाह लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो