हरित प्रदेश: धरती का श्रृंगार में जुटे शहरवासी, दो घंटा में रोप दिए एक हजार पौधे

हरित प्रदेश: धरती का श्रृंगार में जुटे शहरवासी, दो घंटा में रोप दिए एक हजार पौधे

Tara Chand Sinha | Updated: 14 Jul 2019, 01:25:15 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

.शहर में हरियाली बिखरने के संकल्प के साथ शासन-प्रशासन और विभिन्न सामाजिक संगठन आगे आए। पत्रिका हरित प्रदेश अभियान के तहत रविवार को शहरवासियों ने दो घंटा के अंदर एक हजार पर पौधे रोपे। जिला प्रशासन, नगर पालिक निगम और बीएसपी के अधिकारियों ने टाउनशिप में पौधे रोपकर धरती का श्रृंगार करने का संकल्प लिया।

भिलाई.शहर में हरियाली बिखरने के संकल्प के साथ शासन-प्रशासन और विभिन्न सामाजिक संगठन आगे आए। पत्रिका हरित प्रदेश अभियान के तहत रविवार को शहरवासियों ने दो घंटा के अंदर एक हजार पर पौधे रोपे। जिला प्रशासन, नगर पालिक निगम और बीएसपी के अधिकारियों ने टाउनशिप में पौधे रोपकर धरती का श्रृंगार करने का संकल्प लिया। तो वही सर्वोदय वेलफेयर रेसीडेंट्स सोसाइटी चौहान टाउन, मयारू संगवारी गु्रप, रोटरी क्लब और साहू मित्र सभा ने कॉलोनी, तालाब पार के चारो तरफ, मुक्तिधाम परिसर का वातावरण को शुद्ध करने की संकल्प के साथ पौधे लगाए। सेक्टर-5 टाउनशिप सेंट्रल एवेन्यु, राम नगर मुक्तिधाम, मुक्तिधाम छावनी, चौहान टाउन, ग्रीन वैली जुनवानी, रुआबांधा तालाब परिसर में आम, नीम, जामुन, पाम, फॉक्स पेल, अमरूद, कदंब, कटहल सहित विभिन्न प्रजातियों के एक हजार से अधिक पौधे रोपे जा चुके हैं।

महापौर ने रोपे फॉक्स पेल का पौधा
महापौर व विधायक देवेन्द्र यादव में वार्ड-54 सेक्टर- 5 में फॉक्स पेल का पौधा रोपकर टाउनशिप में अभियान की शुरुआत की। वहीं निगम आयुक्त एसके सुंदरानी, बीएसपी के अधिशासी निदेशक केके सिंह, महाप्रबंधक पीके घोष, लोककर्म विभाग के अध्यक्ष नीरजपाल, स्वच्छता विभाग के अध्यक्ष लक्ष्मीपति राजू, निगम के जनसंपर्क अधिकारी पीसी सार्वा ने नीम, आम, कदंब, जामुन, पुत्रजीवा के पौधे लगाए।

आंधप्रदेश से मंगाया 5-6 फीट के पौधे
बीएसपी,सर्वोदय वेलफेयर रेसीडेंट्स सोसाइटी चौहान टाउन में हरियाली महोत्सव मनाया। आंधप्रदेश से मंगाए छायादार 5-6 फीट के पौधे रोपे गए। यहां मुख्य अतिथि एडिशनल एसपी रोहित झा ने आंवला का पौधा लगाकर अभियान की शुरुआत की। वहीं सीएसपी अजित यादव, चौहान हाउसिंग सोसाइटी के चेयरमैन अजय चौहान, प्रबंधक अवधेश मिश्रा, सोसाइटी के अध्यक्ष संतोष झा, आरके मिश्रा, सुरेन्द्र यादव, श्याम दास, दीपक श्रीवास्तव, प्रकाश बाली, अनुराग शुक्ला सहित जुनवानी स्थित चौहान टाउन और ग्रीन वैली के रहवासियों ने दोनों कॉलोनी में 500 पौधे रोपे। बता दें कि सोसाइटी ने आंध्रप्रदेश से पौधे मंगवाया है।

मुक्तिधाम परिसर में 35 पौधे रोपे
राम नगर मुक्तिधाम परिसर में मयारू संगवारी गु्रप, रोटरी क्लब के सदस्यों ने पौधे रोपे। मयारू संगवारी गु्रप ने पौधों की देखरेख करने का संकल्प लिया। पार्षद चुम्मन देशमुख, निगम के शिक्षा विभाग के अधिकारी वाई राजेन्द्र कुमार राव ने पौधे रोपे।

छावनी में लगाए पौधे
वार्ड-28 छावनी स्थित मुक्तिधाम परिसर में वासलोह बीके कॉस्टिंग लिमिटेड ने पौधे लगाया। पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी भी लिया। पौधरोपण कार्यक्रम मेंं पार्षद तुलसी पटेल, पार्षद चुम्मन देशमुख, बीके कॉस्टिंग के सीईओ महेश कुमार, महाप्रबंधक कुलदीप कुमार अरविंद, उप महाप्रबंधक एसपी राय, श्रम कल्याण अधिकारी जीपी वर्मा, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा अधिकारी हेमंत देशमुख ने पौधे लगाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned