scriptयहां जनप्रतिनिधि और जनता आमने-सामने, स्कूल परिसर में शेड निर्माण के विरोध में पालकों ने खोला मोर्चा | People protest against construction of shed in school in Bhilai | Patrika News

यहां जनप्रतिनिधि और जनता आमने-सामने, स्कूल परिसर में शेड निर्माण के विरोध में पालकों ने खोला मोर्चा

locationभिलाईPublished: Oct 17, 2019 01:26:39 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

वार्ड-14 रामनगर मुक्तिधाम के शासकीय उच्च्तर माध्यमिक स्कूल परिसर में शेड निर्माण मोहल्ले के कुछ पालकों को रास नहीं आ रहा है।

यहां जनप्रतिनिधि और जनता आमने-सामने, स्कूल परिसर में शेड निर्माण के विरोध में पालकों ने खोला मोर्चा

यहां जनप्रतिनिधि और जनता आमने-सामने, स्कूल परिसर में शेड निर्माण के विरोध में पालकों ने खोला मोर्चा

भिलाई. वार्ड-14 रामनगर मुक्तिधाम के शासकीय उच्च्तर माध्यमिक स्कूल परिसर में शेड निर्माण मोहल्ले के कुछ पालकों को रास नहीं आ रहा है। वार्ड के कुछ लोग स्कूल परिसर में शेड निर्माण का विरोध कर रहे हैं। गुरुवार को लोगों ने ठेकेदार को काम शुरू भी नहीं करने दिया। वे शेड निर्माण का विरोध करते हुए वहां डटे रहे।
45 लाख की लागत से बनाया जाना है शेड
स्कूल परिसर में 45 लाख की लागत से 15 हजार वर्गफीट एरिया में डोम बनाया जाएगा। इससे यहां होने वाले सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रम में लोगों को टेंट पर राशि खर्च नहीं करना पड़ेगा। साथ बच्चों को खेलने के लिए अच्छी जगह भी मिलेगी। शेड स्टैंड का काम भी आएगा, लेकिन मोहल्ले के लोगों का कहना है कि यहां पर शेड की आवश्यकता नहीं है। राम नगर क्षेत्र का एकमात्र खेल मैदान है। उस पर टिन का शेड लगाकर खराब किया जा रहा है।
महापौर को सौंपा ज्ञापन
मोहल्ले के लोगों ने काम को रूकवाने के लिए महापौर देवेन्द्र यादव को ज्ञापन सौंपने की बात कही है। उनका कहना है कि खुली जगह होने से मोहल्ले के स्कूल परिसर में कोई भी कार्यक्रम कर लेते थे। इसके अलावा मोहल्ले के बच्चे खेलते हैं। शेड बनाने से उन्हें खेलने के लिए दूर जाना पड़ेगा।
जगह हो जाएगी सुरक्षित
निगम के नेता प्रतिपक्ष व वार्ड पार्षद रिकेश सेन का कहना है टिन शेड लगाने से जगह सुरक्षित हो जाएगी। 15 हजार वर्गफीट एरिया में 15-20 की हाइट में टिन लगाया जाएगा। इससे छात्र-छात्राओं को प्रार्थना, व्यायाम के दौरान धूप व बारिश से राहत मिलेगी। लोगों को सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों के लिए टेंट पर राशि भी खर्च नहीं करना पड़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो