scriptपतंजलि योग शिविर में आए लोगों ने ली स्वच्छता की शपथ | People who came to Patanjali Yoga Camp took oath of cleanliness | Patrika News

पतंजलि योग शिविर में आए लोगों ने ली स्वच्छता की शपथ

locationभिलाईPublished: Feb 18, 2020 03:21:59 pm

Submitted by:

Gaoukaran Nishad

भिलाई. ‘पत्रिकाÓ समूह के ‘स्वर्णिम भारतÓ अभियान के तहत शहर और देश को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए अब आम लोग भी पत्रिका के इस अभियान से दिल से जुडऩे लगे हैं।

पतंजलि योग शिविर में आए लोगों ने ली स्वच्छता की शपथ

पतंजलि योग शिविर में आए लोगों ने ली स्वच्छता की शपथ

भिलाई. ‘पत्रिकाÓ समूह के ‘स्वर्णिम भारतÓ अभियान के तहत शहर और देश को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए अब आम लोग भी पत्रिका के इस अभियान से दिल से जुडऩे लगे हैं। मंगलवार को नगर निगम राजनांदगांव के कर्मचारियों ने स्वच्छता का शपथ ली साथ ही पॉलीथिन के कैरी बैग का उपयोग नहीं करने की बात कही।
वहीं भिलाई में पतंजलि योग शिविर में आए सैकड़ों लोगों ने एक साथ पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत स्वच्छता की शपथ ली। एक साथ प्लास्टिक को न कहा।
पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान का खूबसूरत नजारा उस वक्त देखने मिला जब भिलाई के दिवेदी परिवार ने शादी के रिसेप्शन में स्वच्छता की शपथ ली। परिवार के सभी सदस्यों नेे अब अपने घर और आसपास या पारिवारिक आयोजन में प्लास्टिक के कप, डिस्पोजल और प्लेट उपयोग नहीं करने की शपथ ली। नव विवाहित जोड़े ने स्वच्छता के शपथ के साथ नए जीवन की शुरूआत की।
सोमवार को बेमेतरा के पुरोहित परिवार ने एक साल में कम से कम 70 घंटे अपने आस-पास और सार्वजनिक स्थलों की सफाई का भी संकल्प लिया। दुबे परिवार की इस पहल की सराहना पूरे जिले में मे हो रही है। लोगों के बीच पारिवारिक कार्यक्रम में शपथ ग्रहण चर्चा का विषय बन गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो