script

मोतीलाल वोरा बोले : पार्टी में व्यवस्था है जो मोस्ट सीनियर होगा, वही कांग्रेस का अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष होता है

locationभिलाईPublished: Jul 17, 2019 11:11:30 pm

कांग्रेस के अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद बुधवार को (Motilal vora) मोतीलाल वोरा पहली बार गृह नगर आए। पद्मनाभपुर स्थित आवास में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि केन्द्र की (BJP) भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व वाली (NDA) एनडीए सरकार की कथनी और करनी में अंतर है।

patrika

मोतीलाल वोरा बोले : पार्टी संविधान में व्यवस्था है कि जो मोस्ट सीनियर होगा, वही अंतरिम अध्यक्ष होता है

दुर्ग@patrika. कांग्रेस के अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष (Congress interim pressident) बनने के बाद बुधवार को मोतीलाल वोरा पहली बार गृह नगर आए। पद्मनाभपुर स्थित आवास में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की कथनी और करनी में अंतर है। (Congress senior leader motilal vora)कर्नाटक सरकार में मचे उठापटक पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस विवाद को सुलझाने का अधिकार विधानसभा अध्यक्ष को दे दिया है। इसलिए विश्वास मत हासिल करने के लिए 18 जुलाई निर्धारित है। विश्वास है कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार विश्वास मत हासिल कर लेगी।
भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या की कोशिश
वोरा ने कहा कि भाजपा ऐनकेन प्रकारेण कर्नाटक में कांग्रेस सरकार को कमजोर करना चाहती है। जिसकी वजह से विधायकों की खरीद फरोख्त कर सत्ता में घुसपैठ करने की साजिश रची गई है। कर्नाटक में कांग्रेस की चुनी हुई सरकार है। विस में कांग्रेस का स्पष्ट बहुमत रहा है। ऐसे सरकार को अपदस्थ करने कुटिल चाल चलकर भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या की कोशिश की है। भाजपा ने केवल कर्नाटक ही नहीं बल्कि गोवा, त्रिपुरा, मेघालय, अरुणाचल समेत 10 राज्यों की सरकार में दखलअंदाजी की है।
मध्यप्रदेश में कांग्रेस एकजुट है
वोरा ने कहा कि भाजपा गोवा के बाद मध्यप्रदेश सरकार को अपदस्थ करने की बात कह रही है, लेकिन मध्यप्रदेश के विधायक एकजुट हैं। भाजपा यहां अपनी चाल में सफल होने वाली नहीं है।
यह भी पढ़ें
मोतीलाल वोरा के AICC अध्यक्ष बनने की दिनभर रही चर्चा, वोरा बोले मुझे जानकारी नहीं

राष्ट्रीय अध्यक्ष का फैसला वर्किंग कमेटी करेगी
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के सवाल पर वोरा ने कहा कि (congress cwc)कांग्रेस वर्किंग कमेटी इसका फैसला करेगी। संविधान में है कि जो मोस्ट सीनियर होगा वही अंतरिम अध्यक्ष होता है। कमेटी की जल्द बैठक होनी है, लेकिन बैठक की तिथि अभी तय नही हुई है। देश के कांग्रेसजनों को राहुल गांधी के नेतृत्व पर भरोसा है। उनसे पद पर बने रहने का लगातार आग्रह भी किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें
मोतीलाल वोरा : राजनीतिक सफर पार्षद से सीएम और राज्यपाल तक

गुमराह कर भाजपा ने वोट मांगा
वोरा ने लोकसभा चुनाव में भाजपा पर देशवासियों को राष्ट्रवाद के मुद्दे पर गुमराह कर वोट हासिल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि परिणाम जरूर कांग्रेस के पक्ष में निराशाजनक आए हैं, लेकिन चुनाव में देश के 12 करोड़ मतदताओं ने कांग्रेस पर विश्वास जताया है। यह बातें सिद्ध करती है कि अभी भी कांग्रेस लोगों के दिलों में है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, झारखंड, हरियाणा व दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस स्थानीय मुद्दे पर पूरे दमखम के साथ चुनाव लडेंगी।
केंद्र की कथनी और करनी में अंतर
वोरा ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों की हित की बात करती है, लेकिन छत्तीसगढ़ के किसानों की धान खरीदी और सूखे की स्थिति पर हीलहवाला केन्द्र सरकार की कथनी व करनी में अंतर प्रदर्शित करती है। प्रदेश सरकार के धान के समर्थन मूल्य 25 सौ रुपए पर केन्द्र सरकार ने धान खरीदी से इनकार कर दिया है। प्रदेश में सूखे की स्थिति बनी हुई है। प्रदेश सरकार ने रिपोर्ट केन्द्र को भेज दी है। इस दिशा में केन्द्र सरकार का आज तक कोई जवाब नहीं आया है।

ट्रेंडिंग वीडियो