आरक्षक भर्ती के उम्मीद्वारों के लिए खुशखबरी, इस तारीख से शुरू होगा फिजिकल टेस्ट, 90 दिन में आएगा रिजल्ट

CG आरक्षक भर्ती परीक्षा के उम्मीद्वारों के लिए खुशखबरी है। लंबे समय से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए भर्ती का रास्ता खुल गया है। (CG Police constable recruitment)

By: Dakshi Sahu

Published: 19 Mar 2020, 02:47 PM IST

भिलाई. CG आरक्षक भर्ती परीक्षा के उम्मीद्वारों के लिए खुशखबरी है। लंबे समय से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए भर्ती का रास्ता खुल गया है। पुलिस महानिदेशक ने इसे हरी झंडी दिखा दी है। आरक्षक भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट एक से लेकर 25 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी। पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने जिला पुलिस बल भर्ती प्रक्रिया रेंज स्तर पर भर्ती समिति का गठन करते हुए इस भर्ती के लिए उम्मीद्वारों का दिवसवार-तिथिवार चार्ट प्रोग्राम 28 मार्च तक जारी करने का निर्देश दिया है।

परीक्षा के संबंध में जारी किया समय-सारिणी
जिला पुलिस बल भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के संबंध में प्रचार-प्रसार तथा लिखित परीक्षा में शामिल उम्मीद्वारों को अवगत कराने और परीक्षा तिथि में उम्मीद्वारों के रोल नम्बर की सूची प्रदर्शित करने के लिए तिथिवार कार्यक्रम जारी करने और उस कार्यक्रम समय-सारिणी संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षक कार्यालय, कंट्रोल रूम, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कार्यालय और जिले के सभी थानों में चस्पा कर प्रचार-प्रसार करने के लिए निर्देश किया गया है।

इस तरह होगा फिजिकल टेस्ट
ता दें कि उच्च न्यायालय ने छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग को आदेश जारी किया गया है कि दिसंबर 2017 में विज्ञापित आरक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल उम्मीद्वारों का संशोधित भर्ती नियम के तहत प्रावधानित 5 इवेंटस में यथासंभव आरएफआईडी का प्रयोग करते हुए 100 मीटर दौड़, 800 मीटर दौड़, लम्बी कूद, ऊंची कूद तथा गोला फेंक में शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) की जाए तथा 90 दिन के भीतर चयन सूची जारी की जाए।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned