scriptकबूतर पालना अच्छा लगता है, खरीदने के पैसे नहीं थे तो दो बच्चों ने चुरा लिए आधा दर्जन घरों से 19 कबूतर | Pigeons stolen by two children in Bhilai | Patrika News

कबूतर पालना अच्छा लगता है, खरीदने के पैसे नहीं थे तो दो बच्चों ने चुरा लिए आधा दर्जन घरों से 19 कबूतर

locationभिलाईPublished: Jun 03, 2021 01:55:18 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

Pigeons stolen in Bhilai: नाबालिग बच्चे कबूतर को दाना दे रहे थे। जब पुलिस ने पूछा कि कबूतर कहा से लाए हो। बच्चों ने बताया कि यह चोरी के कबूतर है।

कबूतर पालना अच्छा लगता है, खरीदने के पैसे नहीं थे तो दो बच्चों ने चुरा लिए आधा दर्जन घरों से 19 कबूतर

कबूतर पालना अच्छा लगता है, खरीदने के पैसे नहीं थे तो दो बच्चों ने चुरा लिए आधा दर्जन घरों से 19 कबूतर

भिलाई. एक ही मोहल्ले के तीन घरों से 19 कबूतर चोरी (Pigeons stolen ) हो गए। शिकायत पर पुलिस (Bhilai police) ने खोजबीन शुरू की। दो नाबालिग बच्चे कबूतर को दाना दे रहे थे। जब पुलिस ने पूछा कि कबूतर कहा से लाए हो। बच्चों ने बताया कि यह चोरी के कबूतर है। इसके बाद पुलिस आरोपियों को पकड़कर ले गई। उनके कब्जे से 19 पालतू कबूतर बरामद किया है। पुलिस ने कबूतर चोरी करने वाले बच्चों को उनकी ईमानदरी की वजह से हिदायत देकर छोड़ दिया। साथ ही चोरी नहीं करने की भी सलाह दी।
Read more: सातवीं कक्षा के बच्चे ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, मासूम की लाश फंदे से लटका देख बेसुध हुआ पिता ….

एक के बाद एक चोरी हो गए 19 कबूतर
खुर्सीपार टीआई सुरेश ध्रुव ने बताया कि जागीरदार चौक के पास के मोहल्ले में कुछ परिवार कबूतर पालने के शौकीन है। तीन घरों से अचानक कबूतर चोरी होने लगे। सात दिनों में 19 कबूतर चोरी हो गए। कबूतर मालिकों ने इसकी शिकायत पुलिस में की। इसके बाद खोजबीन शुरु की गई। चोरी का तरीका भी नया था। आस-पास के चार मोहल्लों को चिन्हित कर प्रत्येक घर का सर्वे किया गया। इस बीच यह पता चला कि एक घर मे पालतू कबूतर हंै। पुलिस जवान मौके पर पहुंचे। जहां एक पूरे कमरे में काफ ी संख्या में कबूतर मिले।
Read more: कार सीखने निकले दो चचेरे भाईयों की कार पेड़ से टकराई, संभल पाते इससे पहले हो गई मौत….

बच्चों ने कहा पैसे नहीं थे इसलिए चोरी कर लिए कबूतर
पुलिस की टीम ने दो बच्चों को कबूतरों को दाना डालते हुए देखा। उन बच्चों से पुलिस ने पूछा कि कबूतर कहां से लाए। बच्चों ने बड़ी मासूमियत से बताया कि अंकल चोरी किए हैं, क्योंकि कबूतर को पालना अच्छा लगता है। कबूतर खरीदने के लिए पैसे नहीं है, इसलिए चोरी किया। पुलिस ने बच्चों से बरामद 19 कबूतरों को उनके मालिकों के सौंप दिया। वहीं कबूतर मालिकों के निवेदन पर बच्चों के खिलाफ अपराध दर्ज नहीं किया, लेकिन उन्हें चोरी नहीं करने की हिदायत दी।

ट्रेंडिंग वीडियो