script

पीएम मोदी की सभा में जाने के इच्छुक लोग घर से जल्दी निकले, 11 बजे के बाद एंट्री नहीं मिलेगी

locationभिलाईPublished: Jun 14, 2018 09:34:11 am

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में जाने के लिए इच्छुक लोगों को घर से जल्दी निकलना पड़ेगा। भीड़ एवं असुविधा से बचने के लिए समय का विशेष ध्यान रखें।

PM MODI

पीएम मोदी की सभा में जाने के इच्छुक लोग घर से जल्दी निकले, 11 बजे के बाद एंट्री नहीं मिलेगी

भिलाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में जाने के लिए इच्छुक लोगों को घर से जल्दी निकलना पड़ेगा। भीड़ एवं असुविधा से बचने के लिए समय का विशेष ध्यान रखें। सुबह 11 बजे के बाद सभा स्थल में जाने के लिए एंट्री नहीं मिलेगी। इससे पहले ही सभा स्थल पर पहुंच जाए।
डीपीएस चौक से बीएसपी प्लांट रोड सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक ब्लॉक
प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को मिनी इंडिया कहे जाने वाले इस्पात नगरी भिलाई प्रवास पर रहेंगे। हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद प्रधानमंत्री सबसे पहले डीपीएस चौक से फारेस्ट एवन्यू मार्ग से मुख्य मेन गेट से सयंत्र में प्रवेश करेंगे। सुरक्षा के लिहाज से इस मार्ग को वीवीआईपी घोषित किया गया है। यह मार्ग सात घंटे के लिए ब्लॉक रहेगा। प्रधानमंत्री के सभा समाप्त होते तक इस मार्ग पर आम नागरिक कदम तक नहीं रख सकता।
वैकल्पिक मार्ग
– बीएसपी प्लांट में जाने वाले अधिकारी कर्मचारी सेन्ट्रल एवेन्यु मार्ग का प्रयोग करें।
– सेन्ट्रल एवेन्यु , नेशनल हाइवे, जेल तिराहा, डीपीएस रिसाली, नेवई रोड चालू रहेगा।

नेशनल हाईवे पर गति 30 किलोमीटर निर्धारित
सभा के दौरान नेशनल हाइवे पर किसी तरह से बाधित नहीं रहेगा। हालांकि भारी वाहनों का रायपुर और राजनादगांव में रोक दिया जाएगा। नेशनल हाइवे में वाहन 30 -35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेंगे। दोपहर 2 बजे सभा के बाद हाइवे पर दोनों तरफ भारी वाहनों को रोक दिया जाएगा।
सुरक्षा के लिए चेक पोस्ट
सभा में आने वालों को कई चेक पोस्ट से होकर गुजरना होगा। सुरक्षा के लिहाज से सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक भिलाई मिराज थिएटर से सभास्थल और बेरोजगार चौक से सभा स्थल तक आम नागरिक इस मार्ग पर वाहन नहीं ले जा सकते। यह मार्ग केवल वीआईपी वाहनों के लिए आरक्षित है।
रिसाली क्षेत्र के नागरिक ध्यान दें
रिसाली व मरोदा क्षेत्र के नागरिकों को अगर सुपेला क्षेत्र आना है तो वे सेक्टर 9 होते गैरज रोड से आ सकते हैं। सेक्टर 5 चौक सेंट्रल एवन्यू मार्ग बाधित रहेगा। उन्हें सुपेला आने लगभग 10 किलोमीटर घूमकर आना पड़ेगा। वहीं बोरसी होते सीधे दुर्ग पहुंच सकते हैं। अगर रायपुर जाना है उन्हें पाटन होते या फि र पहले गैरेज रोड से सुपेला आकर रायपुर जा सकते हैं, लेकिन इस मार्ग पर ट्रैफिक का दबाव रहेगा।
कार और बस को यहां करें पार्क
कार- बेरोजगार तिराहा व कला मंदिर, शंकरा स्कूल सेक्टर-10, सेक्टर-10 शांति बेकरी के सामने, शंकरा स्कूल सेक्टर-10, सेक्टर-10 शांति बेकरी के सामने।
बस – बंगाली दुर्गा मैदान, रूआबांधा के सामने मैदान, सेक्टर-10 मैदान और पंथी चौक के पास, छत्तीसगढ़ मार्केट, दशहरा मैदान रिसाली और बीएसपी स्कूल रिसाली।
सभास्थल पर रखें ख्याल (डू एंड डोंट्स)
– 11 बजे के बाद नहीं मिलेगी एंट्री
– माचिस, लाइटर, बीड़ी-सिगरेट
– गुटखा, गुड़ाखू, पान मसाला
– काला रूमाल, गमछा ले जाने की मनाही
– पानी की बॉटल या टिफिन
1100 बसों का अधिग्रहण, आज
पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए परेशानी

आज नहीं चलेंगी सिटी बस
– शहर की सड़कों पर सिटी बसें नहीं चलेंगी। परिवहन विभाग ने पीएम की सभा के लिए ५२ सिटी बस और १०२ निजी स्कूल और कॉलेज प्रबंधन के बसों को अधिग्रहित किया है।
इन बातों को जरूर जानिए
बीएसपी : आधे घंटे देर से छूटेगी सेकंड शिफ्ट
मैत्रीबाग : कल खुलेगा या नहीं, क्या रहेगी टाइमिंग

यह रहेगा खास (मिनट टू मिनट)
-11.55 पर हेलीपैड से सीधे संयंत्र में महामाया ब्लास्ट फर्नेस-8 जाएंगे
– बीएसपी एक्सपांशन प्रोजेक्ट राष्ट्र को समर्पित करेंगे
– वहां से लौटकर साढ़े 12 बजे पहुंचेंगे सभास्थल के मंच पर
– मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय देंगे तीन मिनट का स्वागत भाषण
– मुख्यमंत्री रमन सिंह सात मिनट संबोधित करेंगे सभा को
– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 35 मिनट बोलेंगे भिलाई की सभा में

ट्रेंडिंग वीडियो