scriptथानेदारों को बताया नहीं और जवानों के मोबाइल जब्त कर एसपी ने कबाडिय़ों के ठिकाने पर मारा छापा, पार्षद सहित 10 कबाड़ी को भेजा जेल | Police Raided in Kabbadi's warehouse | Patrika News

थानेदारों को बताया नहीं और जवानों के मोबाइल जब्त कर एसपी ने कबाडिय़ों के ठिकाने पर मारा छापा, पार्षद सहित 10 कबाड़ी को भेजा जेल

locationभिलाईPublished: Sep 19, 2018 12:24:39 am

कबाड़ धंधे की आड़ में रेलवे का सामान और अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस की टीम ने मंगलवार की सुबह 12 कबाडिय़ों के गोडाउन में दबिश दी। जहां आठ ट्रक सहित 5 टन लोहा जब्त कर 10 कबाडि़यों को गिरफ्तार किया।

bhilai crime

कबाड़ी के गोदाम में छापा मारा तो लोहे के अलावा शराब और तलवार मिले, पार्षद सहित 10 कबाड़ी को भेजा जेल

भिलाई. कबाड़ धंधे की आड़ में रेलवे का सामान और अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस की टीम ने मंगलवार की सुबह 12 कबाडिय़ों के गोडाउन में दबिश दी। जहां आठ ट्रक सहित 5 टन लोहा जब्त कर 10 कबाडि़यों को गिरफ्तार किया। लाखों रुपए का माल जब्त करने के बाद उनके गोडाउन भी सील कर दिए गए हैं। इनमें एक आरोपी दुर्ग का निर्दलीय पार्षद हामिद खोखर शामिल है। सभी आरोपियों के खिलाफ धारा ४१ (१,४), ३७९, ३४ (२), आम्र्स एक्ट, रेलवे एक्ट के तहत जुर्म दर्ज किया है।
आरक्षकों की मोबाइल जब्त कर टीम में किया शामिल
इस बार थानेदारों को इस कार्रवाई की जानकारी नहीं दी गई थी। पूरी तरह से गोपनीय टीम तैयार की गई थी। सभी थाने से आरक्षकों को इसमें लिया गया था। लेकिन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में भेजा गया था। दबिश से पहले सभी का मोबाइल जब्त कर लिया गया था। इस बार की कार्रवाई में कबाडिय़ों की मुखबिरी नहीं हो सकी। इस वजह से सभी पकड़े गए।
सुबह अलग-अलग कबाडिय़ों के गोडाउन में धावा बोला

एएसपी विजय पांडेय के नेतृत्व में मंगलवार को सुबह 5 बजे गोपनीय टीम बनाई। अलग-अलग कबाडिय़ों के गोडाउन में धावा बोला। जामुल के कबाड़ी सुरेश पांडेय के गोडाउन में पुलिस ने दबिश दी तो लोहा के अलावा 10 पेटी शराब मिली। पुलिस ने उसे जब्त कर लिया। वैशाली नगर में ललित कबाड़ी के गोडाउन में रेलवे की पटरी और प्लेट बरामद किए। खुर्सीपार के पप्पू और सुखसेन के कबाड़ से तलवार मिले। खुर्सीपार में ही गुच्छु उर्फ महिंदर शास्त्री व मांचा कबाड़ी के यहां भी दबिश दी। अजय ठाकुर, भागवत, राजू मांडले, सुशील सिंह के कबाड़ में भी पुलिस ने छापा मारा। सुपेला थाना के पीछे के कबाड़ी को पकड़ा। पहली बार इस तरह की कार्रवाई हुई। जिससे कबाडिय़ों में हड़कंप मचा रहा। एसएसपी डॉ. संजीव शुक्ला के निर्देश पर कार्रवाई की गई।
पार्षद के नेतागिरी का धौंस काम नहीं आया
पुलिस ने दुर्ग के पार्षद हमीद खोखर के अड्डे पर छापा मारा। वह अपनी राजनीतिक पंहुच का धौंस देकर कबाड़ी धंधा चला रहा था। इसकी आड़ में चोरी का लोहा खरीदी-बिक्री कर रहा था। छापे के दौरान भी नेतागिरी का रौब झाडऩे लगा जो काम नहीं आया। वहीं दुर्ग के लुचकी तालाब के पास पुराने कबाडी़ शकीर व नदीम के गोडाउन को सील कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो