scriptPositive person returned from America, stir in the department | अमेरिका से Bhilai लौटा व्यक्ति पॉजिटिव, विभाग में हड़कंप | Patrika News

अमेरिका से Bhilai लौटा व्यक्ति पॉजिटिव, विभाग में हड़कंप

ऑमिक्रोन जांच के लिए नमूना भेजा जाएगा उडीसा.

भिलाई

Published: December 31, 2021 11:01:35 pm

भिलाई. अमेरिका से 22 दिसंबर 2021 को भिलाई लौटे एक शख्स की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गई है। विभाग के निर्देश पर निगम की टीम ने उक्त व्यक्ति के फ्लैट में स्टीकर लगा दिया है। मरीज को घर से बाहर नहीं निकलने कहा गया है। अब उसके नमूने को ऑमिक्रोन जांच के लिए उडीसा भेजा जाएगा। विदेश से लौटने वाला यह दूसरा व्यक्ति है जिसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही है।

अमेरिका से Bhilai लौटा व्यक्ति पॉजिटिव, विभाग में हड़कंप
अमेरिका से Bhilai लौटा व्यक्ति पॉजिटिव, विभाग में हड़कंप

आज भी मिले 13 नए मरीज, दो आए दूसरे राज्यों से
दुर्ग जिला में शुक्रवार को भी 13 नए मरीज मिले। जिसमें से सेक्टर-7 में रहने वाला इंदौर से और दूसरा सेक्टर-10 में रहने वाला मुंबई से लौटा है। इसके अलावा हाउसिंग बोर्ड कोहका में रहने वाला एक व्यक्ति भी संक्रमित मिला है। नेहरू नगर में रहने वाला एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। रुआबांधा में रहने वाला एक व्यक्ति दूसरे राज्य गया है, वहां जांच रिपोर्ट पॉजिटिव रही है, वह उस शहर में ही होम आइसोलेशन में है।

पांच माह में सबसे अधिक मौत
जिला में दिसंबर 2021 के दौरान 148 नए मरीज मिले। इसके अलावा पांच संक्रमितों की जान गई। पिछले पांच माह के आंकड़ों पर नजर डालें तो इतनी अधिक मौत पांच माह के बाद हुई है। नवंबर 2021 के दौरान 107 मरीज मिले थे और 4 संक्रमितों की जान गई थी। इस तरह से नवंबर से अधिक मरीज दिसंबर में मिले हैं।

वैक्सीन लगाने बैकों में जुटी टीम

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिलाई-तीन की कोविड वैक्ससीनेशन टीम ने शुक्रवार को बैंकों का रुख किया। जहां हर दिन बड़ी संख्या में लोग आते हैं। वहां हर दिन बड़ी संख्या में कामकाज वालों के साथ-साथ पेंशनर्स भी आते हैं। इस तरह के करीब 30 हितग्राहियों को टीका लगाया गया। स्वास्थ्य प्रर्येवेक्षक सैयद असलम ने बताया कि जिनको टीका लगाया गया है उसमें अधिकांश सेकंड डोज और कुछ प्रथम डोज के हितग्राही भी शामिल है। इस मौके पर बैंक मैनेजर कृष्णा कुमार, सहायक बैक मैनेजर व लोन प्रभारी प्रमोद बंसोड, बैंक कर्मी जी वाणी, शशीकला टोप्पो, गोमेश नेताम, नर्सिंग स्टाफ में कविता, मानसी ,मुरली मनोहर वर्मा शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.