सेंट्रल जेल में जेलर से ज्यादा इस खतरनाक बीमारी से डरते हैं कैदी, आहट मिलते ही फैली दहशत

सेंट्रल जेल में जेलर से ज्यादा इस खतरनाक बीमारी से डरते हैं कैदी, आहट मिलते ही फैली दहशत

Dakshi Sahu | Updated: 18 Aug 2019, 03:43:56 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

डेंगू का प्रकोप जेल तक पहुंच गया है। शनिवार को एक विचाराधीन बंदी को जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती कराया गया है। रिसाली के एक मरीज की जांच में एनएस-वन पॉजीटिव आया है।

दुर्ग. डेंगू (Dengue)का प्रकोप जेल तक पहुंच गया है। शनिवार को एक विचाराधीन बंदी को जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती कराया गया है। रिसाली के एक मरीज की जांच में एनएस-वन पॉजीटिव आया है। डॉक्टरों ने दोनों की स्थिति को सामान्य बताया है। सेंट्रल जेल से जिला अस्पताल पहुंचे मनदीप कुमार (24) को उतई पुलिस ने शुक्रवार को जेल भेजा था।

तेज बुखार होने पर उसे जिला अस्पताल लाया गया है, जहां एनएस-वन रिपोर्ट पॉजिटीव आने पर डॉक्टरों ने मरीज को निगरानी में रखने का निर्णय लिया। बताया जा रहा है कि फर्जी तरीके से निवास प्रमाण पत्र बनाने के मामले में मनदीप को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह 12 अगस्त को गृह ग्राम नोदवा (हरियाणा) से आया है। वहीं प्रियदर्शनी हाउसिंग सुरूचि नगर रिसाली निवासी वेदांत राजेन्द्र बालपांडे को एनएस-1 पॉजिटिव बताया गया है। उसे सेक्टर-9 के डॉक्टरों ने चिन्हित किया है।

Read more: Big Breaking: फेसबुक में नाईजीरियन युवक से दोस्ती करना पड़ा भारी, एक दो नहीं 45 लाख लुटा बैठी महिला ...

मुन्ना भाइयों को पकडऩे पुलिस की आठ सदस्यीय टीम गठित
भिलाई में पैरामिलिट्री फोर्स की भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की जगह परीक्षा में बैठने वाले 32 मुन्ना भाइयों को पकडऩे के लिए पुलिस की टीम गठित कर दी गई है। एसपी की अनुमति के बाद टीम मुन्ना भाइयों को पकडऩे रवाना होगी। उतई थाना पुलिस ने बताया कि एक निरीक्षक के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। अभ्यर्थियों के बदले में 32 मुन्ना भाई परीक्षा में शामिल हुए थे। सभी की गिरफ्तारी होगी।

Read more: पैरामिलिट्री फोर्स भर्ती में बड़ी धांधली, रिटर्न पास कराने लेता था लाखों में ठेका, फिल्मी स्टाइल में होती थी मुन्नाभाई की एंट्री ...

लिखित परीक्षा में बैठे थे मुन्नाभाई
इस पूरे मामले का मुख्य सरगना भी फरार है उसे भी पुलिस गिरफ्तार करेगी। ज्ञात हो कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के प्रशिक्षण केंद्र में हो रही पैरामिलिट्री फोर्स की भर्ती परीक्षा में उक्त 32 मुन्ना भाइयों ने मोटी रकम लेकर लिखित परीक्षा में बैठकर फर्जी काम को अंजाम दिया था। इस परीक्षा में 32 उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा तो पास कर ली थी, लेकिन फिजिकल परीक्षा में फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ हो गया। सीआइएसएफ ने सभी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर उतई पुलिस को हवाले कर दिया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned