scriptPromise to deliver food in 10 minutes, risking the life of others | Durg 10 मिनट में खाने की डिलीवरी देने का वादा, अपने साथ डाल रहे दूसरे की जान जोखिम में | Patrika News

Durg 10 मिनट में खाने की डिलीवरी देने का वादा, अपने साथ डाल रहे दूसरे की जान जोखिम में

दस मिनट का आदेश आने से पहले है यह हाल,

भिलाई

Published: March 28, 2022 09:40:01 pm

भिलाई. खाने का आर्डर करने वाले तक 10 मिनट के भीतर आपूर्ति करने का वादा करने वाली कंपनी प्रतिस्पर्धा में दूसरों से आगे निकलने यह रास्ता चुन रही है। इसका साइट इफेक्ट बड़ा और खतरनाक होता है। भोजन लेकर निकले कर्मियों पर प्रेशर समय पर खाना पहुंचाने का होता है। इस दौरान रास्ते में वे कई बार यातायात नियमों को तोड़कर आगे निकल जाना चाहते हैं। जिससे हादसे का शिकार होते हैं और उनकी वजह से आम लोग भी घायल होते हैं। जिला में जोमैटो के करीब 350 राइडर आर्डर मिलने पर डिलीवरी करने के काम में लगे हैं।

Durg 10 मिनट में खाने की डिलीवरी देने का वादा, अपने साथ डाल रहे दूसरे की जान जोखिम में
Durg 10 मिनट में खाने की डिलीवरी देने का वादा, अपने साथ डाल रहे दूसरे की जान जोखिम में

रिस्क लेकर चलाते हैं बाइक
एक कर्मी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि आर्डर समय पर डिलीवरी हो जाए। यह दबाव पहले से और बढ़ गया है। बेहतर काम करने का ही अंक मिलता है। इसके लिए कई बार रिस्क लेकर बाइक चलाते हैं। यातायात नियमों को तोड़ते हुए लाल सिग्नल में निकल जाते हैं कई बार गलत साइड से जाना पड़ता है।

रात में बड़बड़ाने की हो गई आदत
एक अन्य कर्मी ने बताया कि परिवार के सदस्य बताते हैं कि रात को नींद लग जाने के बाद बड़बड़ाने लगता हूं। आर्डर समय में लाने की बात तो कभी जल्द दो डिलीवरी में देर हो जाएगी। पहले इस तरह की आदत नहीं थी। अब काम का प्रेशर बढऩे की वजह से यह बात हो रही है।

टेंशन तो रहती है लेकिन काम तो करना पड़ेगा
नेहरू नगर के एक होटल में आर्डल लेकर जाने का इंतजार करते एक कर्मी ने बताया कि डिलीवरी जल्द करने से पाइंट मिलता है। इसके लिए तेजी से भागते हैं, तब टेंशन तो रहती है लेकिन अब काम करना है तो यह सब उसका एक हिस्सा ही है। परिवार पालने के लिए यह काम कर रहे हैं।

अतिरिक्त पैसा के लिए भागते हैं राइडर
एक कर्मी ने बताया कि एक डिलीवरी के बदले 20 रुपए दिया जाता है। वहीं अगर समय से पहले पहुंचाया जाता है तो अलग से प्रति किलोमीटर 4 रुपए मिलता है। इसके लिए राइडर भागते हैं। जिसकी वजह से कई बार दुर्घटना भी होती है। जब पता सही नहीं रहता है तब परेशानी होती है। दस मिनट का आदेश आने से पहले यह हाल है .

भरमार गड्ढे हैं सड़कों पर
शहर की सड़कों पर चलना पहले ही मुश्किल है। जगह-जगह गड्ढे नजर आते हैं। इतनी खराब सड़कों पर अगर कम समय में अधिक दूरी तय करने कहा जाएगा तो यह बेहद खतरनाक है।

टाइम और टारगेट वाले काम में बढ़ता है तनाव
डॉक्टर प्रमोद गुप्ता, मनोरोग विशेषज्ञ ने बताया कि टाइम और टारगेट वाले काम में तनाव बढ़ता है, कर्मियों में व्याकुलता, चिड़चिड़ापन देखने को मिलती है। ब्लड प्रेशर की समस्या, पसीना आना घबराहट और बेचैनी के शिकार होते हैं। शारीरिक रोग इस तरह के काम में देखने को मिलती है।

दूरी के हिसाब से दें समय, वर्ना होगी कार्रवाई
गुरजीत सिंह, डीएसपी, ट्रेफिक ने बताया कि जोमैटो कंपनी अपने कर्मियों को आर्डर डिलीवरी करने के लिए दूरी के हिसाब से समय दे। अगर 20 मिनट के रास्ते को 10 मिनट में तय करने कहा जाएगा तो वह गलत है। ऐसे आदेश आते हैं और दुर्घटना होती है तो कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। थानेवार जानकारी निकाली जा रही है कि इनके कर्मियों की लापरवाही से कितनी दुर्घटना हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

महंगाई की मार! सरकार के इस फैसले से लगेगा तगड़ा झटका, 1 जून से महंगी हो जाएगी कार-बाइक की खरीदारीमानापाथी हिमालय के निचले इलाके में दिखा लापता नेपाली विमान, मुस्टांग में क्रैश होने की आशंका, सवार थे 22 लोगसुप्रिया सुले पर विवादित टिप्पणी के बाद बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटील ने मांगी माफीअरविंद केजरीवाल ने कहा- हरियाणा में लाखों बच्चों का भविष्य अंधकार में, हमें मौका मिला तो बच्चे बनेंगे डॉक्टर-इंजीनियरउज्जैन की गली-गली में घूमे हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, शादी के कपड़े भी यहीं सिलाए, जानिए बार-बार क्यों आते थे यहांअमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी साजिश नाकाम, ड्रोन को गिराया, स्टिकी बम बरामदMonsoon Update:समय से तीन पहले केरल में मानसून की एंट्री, हो रही बारिश, जानिए आपके यहां कब बदलेगा मौसमIPL 2022 Final मुकाबले में बन सकते हैं ये खास रिकॉर्ड, अश्विन, चहल, शमी, बटलर सभी के पास सुनहरा मौका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.