पं. सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई एडमिशन की तारीख, अब 31 अक्टूबर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं स्टूडेंट

Pt. Sunderlal Sharma Open University बिलासपुर ने अपने विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।

By: Dakshi Sahu

Published: 29 Sep 2020, 05:09 PM IST

भिलाई. पंडित सुन्दरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ बिलासपुर ने अपने विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। करोना संक्रमण के कारण यूजीसी की ओर से बढ़ाई गई इस तिथि के बाद अब तक प्रवेश न ले सकने वाले विद्यार्थियों को राहत मिलेगी। क्षेत्रीय केन्द्र समन्वयक डॉ. डीएन शर्मा ने बताया कि प्रदेश के कई जिले में जिलों में पूर्ण लॉकडाउन के कारण बंद अध्ययन केन्द्रों, कॉमन सर्विस सेंटरर्स, इन्टरनेट केफे आदि के कारण हजारों छात्र प्रवेश से वंचित हो रहे थे।

ऑनलाइन करना होगा आवेदन
केंद्रीय समन्वयक ने बताया कि प्रवेश केवल ऑनलाइन ही होगा। प्रवेश शुल्क भी ऑनलाइन ही सीधे विश्वविद्यालय के खाते में जमा कराना होगा। जो छात्र किसी कारण आवेदन नहीं कर पाएं हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। ऑनलाइन आवेदन से संबंधित कोर्स, एडमिशन फीस और कोर्स की अवधि की पूरी जानकारी दी गई है।

इन कोर्स में मिलेगा प्रवेश
पंडित सुन्दरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय में बीए, बीएससी, बीकॉम, बीसीए, बीलिब जैसे स्नातक पाठ्यक्रमों के साथ साथ हिंदी, अंग्रेजी, समाजशास्त्र, अर्थशास्त्र, राजनीति शास्त्र, शिक्षा विषयों में एमए, एमकॉम, एमएस डब्ल्यू स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में सत्र 2020-21 के लिए प्रवेश दिए जा रहे हैं। इनके अलावा योगा, काउंसलिंग, पत्रकारिता व प्रबंधन के विभिन्न स्नातकोत्तर डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश जारी है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned