scriptपुष्य नक्षत्र, खरीदारी के लिए 677 साल बाद बना सबसे दुर्लभ संयोग, घर में आएगी सुख-समृद्धि, बना है अमृत सिद्धि योग | Pushya Nakshatra, the rarest coincidence made after 677 years | Patrika News

पुष्य नक्षत्र, खरीदारी के लिए 677 साल बाद बना सबसे दुर्लभ संयोग, घर में आएगी सुख-समृद्धि, बना है अमृत सिद्धि योग

locationभिलाईPublished: Oct 28, 2021 02:07:26 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

खरीदारी से आपके घर में सुख-समृद्धि का आगमन होगा। इलेक्ट्रॉनिक में नई टेक्नोलॉजी के टेलीविजन से लेकर शानदार खूबी वाले रेफ्रीजरेटर तक सबकुछ नई रेंज और ऑफर्स के लिए मौजूद है।

पुष्य नक्षत्र, खरीदारी के लिए 677 साल बाद बना सबसे दुर्लभ संयोग, घर में आएगी सुख-समृद्धि, बना है अमृत सिद्धि योग

पुष्य नक्षत्र, खरीदारी के लिए 677 साल बाद बना सबसे दुर्लभ संयोग, घर में आएगी सुख-समृद्धि, बना है अमृत सिद्धि योग

भिलाई. धनतेरस और दीपावली के पहले इस साल पुष्य नक्षत्र पर खास मुर्हूत संयोग बना है। पुष्य नक्षत्र पर खरीदारी के लिए गुरुवार का दिन बेहद खास है। आज गुरु शनि का दुर्लभ संयोग बनेगा। ज्योतिषविदों के मुताबिक, गुरु पुष्य नक्षत्र पर ग्रहों की ऐसी स्थिति 677 साल बाद बन रही है। अमृत सिद्धि योग और सर्वार्थ सिद्धि योग इस घड़ी को अधिक शुभ बनाएंगे। पुष्य नक्षत्र के लिए शहर का बाजार भी पूरी तरह से तैयार है। सराफा बाजार से लेकर ऑटोमोबाइल और रियल एस्टेट तक हर जगह खास ऑफर्स आपकी खरीदारी को आसान बना रहे हैं।
आज खरीदारी से आपके घर में सुख-समृद्धि का आगमन होगा। इलेक्ट्रॉनिक में नई टेक्नोलॉजी के टेलीविजन से लेकर शानदार खूबी वाले रेफ्रीजरेटर तक सबकुछ नई रेंज और ऑफर्स के लिए मौजूद है। सोना का भाव अभी संतुलित है, ऐसे में सराफा की खरीदी भी जमकर फायदा दिलाएगी। पुष्य नक्षत्र से लेकर धनतेरस तक तकरीबन 250 कारों और करीब 3 हजार दो पहिया वाहन की एडवांस बुकिंग कर ली गई है। ऑटोमोबाइल का आलम ये है कि लोगों को अपनी पसंदीदा कार खरीदने इंतजार करना पड़ रहा है। कपड़ों की खरीदारी करने पर आपको लक्की ड्रा और तत्काल गिफ्ट दिए जा रहे हैं। अभी हर तरह के प्रोडक्ट्स पर ईएमआई सुविधा के साथ बढिय़ा कैशबैक दिया जा रहा है। कई संस्थानों ने पुष्य नक्षत्र पर आकर्षक स्कीम लॉन्च की है।
शनि देव पुष्य नक्षत्र के स्वामी
शनि देव पुष्य नक्षत्र के स्वामी हैं। ऐसी मान्यताएं हैं कि शनि के नक्षत्र में मिलने वाले शुभ परिणाम लंबे समय तक बने रहेते हैं। ज्योतिषविद कह रहे हैं कि पुष्य नक्षत्र पर मकर में राशि शनि-बृहस्पति का ऐसा संयोग 677 साल पहले 5 नवंबर 1344 को बना था। अब एक बार फिर वही मौका आ गया है।
पार्किंग की व्यवस्था
पुष्य नक्षत्र पर ग्राहकों को सुविधा देने के लिहाज से बाजारों में पार्किंग कि बेहतर व्यवस्था की गई है। आपकी सुरक्षा पहले है, ऐसे में हर बाजार में पुलिस की मुस्तैदी भी पूरी तरह से रहेगी। कोरोना का संकट अभी पूरी तरह से हटा नहीं है, इसलिए यह भी ध्यान जरूर दें कि आप कोविड के सभी प्रोटोकॉल पूरे करें ताकि खुद के साथ हर किसी की सुरक्षा बनी रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो